Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा ऑटो Isuzu ने लॉन्‍च की अपनी नई...

Isuzu ने लॉन्‍च की अपनी नई SUV MU-X, प्रीमियम कैटेगरी में बढ़ेगी अब प्रतिस्‍पर्धा

जापान की ऑटो कंपनी इसूजू मोटर्स की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली इकाई इसूजू मोटर्स इंडिया ने भारत में नई और बहुप्रतीक्षित इसूजू MU-X प्रीमियम एसयूवी को लॉन्‍च किया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 17 Oct 2018, 12:08:11 IST

नई दिल्‍ली। जापान की ऑटो कंपनी इसूजू मोटर्स की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली इकाई इसूजू मोटर्स इंडिया ने भारत में नई और बहुप्रतीक्षित इसूजू MU-X प्रीमियम एसयूवी को लॉन्‍च किया है। नई एमयू-एक्स एसयूवी सामने और पीछे से देखने पर ईगल-प्रेरित स्टाइलिंग और रिफ्रेश्ड डिजाइन के साथ काफी आकर्षक नजर आती है। नई इसूजू एमयू-एक्स के 4.2 वेरिएंट की कीमत 26,26,842 रुपए, जबकि इसके 4.4 वेरिएंट की कीमत 28,22,959 रुपए है।

एमयू-एक्स के नए मॉडल में स्पोर्टी लावा ब्लैक प्रीमियम इंटीरियर अपहोल्स्ट्री दी गई है। एसयूवी में चमड़े से बनी बेहतर गद्देदार सीटें भी लगी हैं। इससे भारत में 7 सीटों वाली फुलसाइज प्रीमियम एसयूवी सेग्मेंट में कंफर्ट लेवल काफी बढ़ गया है।

एसयूवी के अंदरूनी और बाहरी हिस्से में कई फीचर्स हैं, जिनमें 6 एयरबैग्स और हिल डिसेंट कंट्रोल (एचडीसी) जैसी बेहतरीन सुरक्षा खूबियां भी शामिल हैं, जो आधुनिक भारतीय परिवारों की जरूरतों को पूरा करती हैं। एसयूवी का आगे और पीछे का विशिष्ट एक्सटीरियर नई एमयू एक्स को और ताकतवर बनाता है। इसका अपडेटेड फ्रंट लुक ईगल से प्रेरित है, जिससे यह एसयूवी देखने में काफी आक्रामक और प्रभावशाली नजर आती है। हालांकि इसकी बनावट में ईसुजु की सिग्नेचर ग्रिल डिजाइन को बरकरार रखा गया है।

यह एसयूवी इसूजू के 3.0 लीटर के शानदार इसूजू 4जेजे1 डीजल इंजन से लैस है, जो 130 केडब्ल्यू (177 पीएस) का सर्वाधिक पावर आउटपुट देती है। यह 390 एनएम का अधिकतम टॉर्क भी मुहैया करती है, जिसे शानदार फ्लैट टॉर्क कर्व के साथ डिजाइन किया गया है। नई एमयू-एक्स 5-स्पीड सीक्वेंशियल शिफ्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 4.2 और 4.4 दोनों वैरिएंट्स में उपलब्ध होगी।

इसूजू मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक नाओहिरो यामागुची ने नई एमयू-एक्स के बारे में बताया कि नई एमयू-एक्स एसयूवी के साथ हम भारत में एसयूवी के दीवानों को काफी फीचर्स मुहैया करा रहे हैं। हम उन भारतीय परिवारों का लाइफ स्टाइल भी बदलने में कामयाब हुए हैं, जो हमसे कुछ ज्यादा चाहते हैं। एमयू-एक्स उन सभी लोगों के परफेक्शन की कसौटी पर खरी उतरेगी, लोग इसकी क्षमता और इसमें मुहैया कराए गए फीचर्स की तारीफ करेंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि नई एमयू-एक्स भारत में कई दिलों को जीतेगी।