A
Hindi News पैसा ऑटो Land Rover गाड़ियों की बिक्री में हुई बढ़ोतरी, लेकिन Jaguar कारों की सेल में 14.3% की गिरावट

Land Rover गाड़ियों की बिक्री में हुई बढ़ोतरी, लेकिन Jaguar कारों की सेल में 14.3% की गिरावट

अक्टूबर के दौरान Jaguar और Land Rover की कुल मिलाकर 46,418 गाड़ियों की बिक्री हुई है जो अक्टूबर 2016 में हुई बिक्री के मुकाबले 0.2 फीसदी अधिक है

Land Rover गाड़ियों की बिक्री में हुई बढ़ोतरी, लेकिन Jaguar कारों की सेल में 14.3% की गिरावट- India TV Paisa Land Rover गाड़ियों की बिक्री में हुई बढ़ोतरी, लेकिन Jaguar कारों की सेल में 14.3% की गिरावट

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की दो महंगी पैसेंजर गाड़ियों यानि Land Rover और Jaguar की सेल में अक्टूबर के दौरान मिलाजुला रुख देखने को मिला है। कंपनी की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक अक्टूबर के दौरान दुनियाभर में जहां Land Rover की बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की गई है वहीं Jaguar की बिक्री घटी है। हालांकि दोनो मॉडल्स की सेल को मिलाकर देखें तो पिछले साल के मुकाबले कुछ हदतक बढ़ी है।

टाटा मोटर्स के मुताबिक अक्टूबर के दौरान Jaguar और Land Rover की कुल मिलाकर 46,418 गाड़ियों की बिक्री हुई है जो अक्टूबर 2016 में हुई बिक्री के मुकाबले 0.2 फीसदी अधिक है। कंपनी के मुताबिक चीन में इन दोनो मॉडल्स की मांग में 12.4 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है जिस वजह से सेल में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि नॉर्थ अमेरिका, यूके और यूरोप के दूसरे हिस्सों में मांग कम है।

टाटा मोटर्स के मुताबिक अक्टूबर में कुल 34,082 Land Rover गाड़ियों की सेल दर्ज की गई है जो पिछले साल अक्टूबर में हुई सेल के मुकाबले 6.8 फीसदी अधिक है। हालांकि Jaguar की सेल की बात करें तो उसमें अक्टूबर के दौरान सेल 14.3 फीसदी घटकर 12,336 गाड़ियों की रही है। टाटा मोटर्स ने जून 2008 में Land Rover और Jaguar का अधिग्रहण किया था।

Latest Business News