Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा ऑटो जावा मोटरसाइकिल ने रखा भारत में...

जावा मोटरसाइकिल ने रखा भारत में दोबारा कदम, लॉन्‍च किए आज जावा और जावा 42 मॉडल

क्लासिक लीजेंड्स प्रा. लि. ने गुरुवार को जावा मोटरसाइकिल के साथ एक बार फिर भारतीय बाजार में प्रवेश किया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 15 Nov 2018, 13:46:19 IST

मुंबई। क्‍लासिक लीजेंड्स प्रा. लि. ने गुरुवार को जावा मोटरसाइकिल के साथ एक बार फि‍र भारतीय बाजार में प्रवेश किया है। क्‍लासिक लीजेंड्स ने दो नए ब्रांड जावा और जावा 42 को भारतीय बाजार में उतारा है। ये दोनो मॉडल रेट्रो लुक में एक बार फि‍र से जावा मोटरसाइकिलों की याद दिलाएंगे। इन मोटरसाइकिलों में 293सीसी, लिक्विड कूल्‍ड, सिंगल सिलेंडर, डीओएचसी इंजन लगाया गया है।

जावा की कीमत 1,64,000 रुपए और जावा 42 की कीमत 1,55,000 रुपए है। कंपनी ने बताया कि इन दोनों मोटरसाइकिलों की बुकिंग 15 नवंबर से www.jawamotorcycles.com  पर ऑनलाइन शुरू कर दी है। कंपनी ने फैक्‍टरी कस्‍टम जावा पेराक को भी लॉन्‍च किया। इसमें 334 सीसी, लिक्विड कूल्‍ड, सिंगल सिलेंडर, डीओएचसी इंजन लगा है। इसकी कीमत 1,89,000 रुपए है। इसकी बुकिंग भी ऑनलाइन शुरू हो गई है।

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा कि जावा एक प्रमाणिक और प्रतिष्ठित ब्रांड है, जो स्‍वतंत्रता और साहस के लिए हम सभी में इच्‍छा और उत्‍सुकता का प्रतिनिधित्‍व करता है। मॉडर्न क्‍लासिक आज बहुत अधिक लोकप्रिय बन चुके हैं क्‍योंकि लोग अब कैरेक्‍टर, स्‍टाइल और फन को अधिक प्राथमिकता दे रहे हैं। नई जावा मोटरसाइकिल को लॉन्‍च करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है।

jawa 1

नई जावा और जावा 42 को रेट्रो और मॉडर्न क्‍लासिक लुक के संयोजन के साथ तैयार किया गया है। जावा और जावा 42 में आधुनिक टेक्‍नोलॉजी, उन्‍नत सेफ्टी फीचर्स शामिल किए गए हैं, जिसकी वजह से राइडिंग विश्‍वास काफी अधिक बढ़ता है।

कंपनी ने इटालियन इंजीनियरिंग के सहयोग से नया जावा इंजन तैयार किया है, जो 293सीसी लिक्विड कूल्‍ड, सिंगल सिलेंडर डीओएचसी इंजन है। यह 27बीएचपी की पावर और 28एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इसका इंजन बीएस6 नियमों के अनुरूप है।