A
Hindi News पैसा ऑटो Jawa ने किया 1971 में पाकिस्तान पर जीत को सलाम, 50वीं सालगिरह पर पेश की ये दमदार बाइक

Jawa ने किया 1971 में पाकिस्तान पर जीत को सलाम, 50वीं सालगिरह पर पेश की ये दमदार बाइक

पाकिस्तान के खिलाफ 1971 में हुई जुई जंग में भारत की विजय को 50 साल होने जा रहे हैं।

<p>Jawa ने किया 1971 में...- India TV Paisa Image Source : JAWA Jawa ने किया 1971 में पाकिस्तान पर जीत को सलाम, 50वीं सालगिरह पर पेश की ये दमदार बाइक

पाकिस्तान के खिलाफ 1971 में हुई जुई जंग में भारत की विजय को 50 साल होने जा रहे हैं। इस महान उपलब्धि पर जावा मोटरसाइकिल ने भारत की जीत का जश्न मनाते हुए दो नई मोटरसाइकिलें लॉन्च की हैं। जावा ने इस बाइक को दो खास रंगों खाकी और मिडनाइट ग्रे में लॉन्च किया है। मॉडल को स्पेशल बनाने के लिए कंपनी ने इसकी टंकी पर तिरंगे के साथ इंडियन आर्मी का चिन्ह बनाया है। इसपर लिखा गया है कि 1971 की विजय के 50 साल पूरे होने की खुशी में, इसके बाद नीचे 1971-2021 स्पेशल एडिशन भी लिखा गया है।

जावा स्पेशल एडिशन की कीमत 1.93 लाख रुपये रखी गई है। यह कीमत जावा की फोर्टी-टू मोटरसाइकिल से 15,000 रुपये महंगी है। वहीं जावा क्लासिक की बात करें तो स्पेशल ऐ​एडिशन की कीमत 6,000 रुपये अधि​क है। कंपनी ने बाइक की बुंकिंग और टेस्ट ड्राइव की सुविधा अपनी वेबसाइट पर दी है। ग्राहक यहीं पर जाकर अपनी पसंदीदा बाइक को बुक कर सकते हैं।

Image Source : jawaJawa ने किया 1971 में पाकिस्तान पर जीत को सलाम, 50वीं सालगिरह पर पेश की ये दमदार बाइक

क्या कुछ है नया 

बाइक के दोनों रंग खाकी और मिडनाइट ब्लू बेहद शानदार दिखाई देते हैं। दोनों नए रंग मैट फिनिश वाले हैं। बाइक के किनारों पर क्रोम देखने को मिलेगा। लेकिन यह चमकदार नहीं हैं। कंपनी ने इन्हें मैट ब्लैक फिनिश के साथ पेश किया है। 

ये हैं स्पेसिफिकेशंस 

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो जावा की इस बाइक में 293 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 26.9 बीएचपी की दमदार पावर और 27.02 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। बाइक में आगे टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में डुअल शॉकर्स दिए गए हैं। स्पेशल एडिशन यह मोटरसाइकिल सिर्फ डुअल-चैनल एबीएस के साथ पेश की गई है। 

Latest Business News