A
Hindi News पैसा ऑटो टाटा मोटर्स की JLR कारों की बिक्री में हुआ 1 फीसदी का इजाफा, मई में बिकीं 45,487 कारें

टाटा मोटर्स की JLR कारों की बिक्री में हुआ 1 फीसदी का इजाफा, मई में बिकीं 45,487 कारें

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (JLR) की बिक्री मई माह में एक साल पहले के इसी महीने की तुलना में एक प्रतिशत बढ़कर 45,487 कारों की रही।

टाटा मोटर्स की JLR कारों की बिक्री में हुआ 1 फीसदी का इजाफा, मई में बिकीं 45,487 कारें- India TV Paisa टाटा मोटर्स की JLR कारों की बिक्री में हुआ 1 फीसदी का इजाफा, मई में बिकीं 45,487 कारें

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (JLR) की बिक्री मई माह में एक साल पहले के इसी महीने की तुलना में एक प्रतिशत बढ़कर 45,487 कारों की रही। जगुआर ब्रांड की मई माह में 13,613 इकाइयों की रिकार्ड खुदरा बिक्री हुई। इसमें 28 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई। जगुआर ब्रांड में एफ-पेस और एक्सएफएल की अच्छी बिक्री रही। दूसरी तरफ लैंड रोवर की बिक्री मई माह में 7.1 प्रतिशत घटकर 31,874 इकाई रही।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा ने बंद किया स्‍कॉर्पियो का ऑटोमैटिक वैरिएंट, साल के अंत में आ सकता है फेसलिफ्ट वर्जन

ब्रिटेन, रूस, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका सहित कई विदेशी बाजारों में स्थितियां चुनौतीपूर्ण होने की वजह से बिक्री पर असर पड़ा है। JLR समूह के बिक्री कारोबार निदेशक एंडी ग्रास ने कहा कि जगुआर ब्रांड का मई में और बेहतर प्रदर्शन रहा है। उत्तरी अमेरिका और चीन में बिक्री में वृद्धि उत्साहवर्धक रही।

यह भी पढ़ें : माइलेज बढ़ाने और उत्सर्जन कम करने पर ध्‍यान दे रही है Maruti, नई टेक्‍नोलॉजी का किया जा रहा है विकास

उन्होंने कहा कि नए मॉडल आने के साथ लैंड रोवर की बिक्री में और अच्छी वृद्धि होगी। नई रेंज रोवर वेलर इस साल के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसके लिये ऑर्डर बैंक पहले ही तेजी से बढ़ रहा है।

Latest Business News