A
Hindi News पैसा ऑटो कावासाकी ने भारतीय बाजार में उतारी नई बाइक वर्सिस-X 300, कीमत 4.6 लाख रुपए

कावासाकी ने भारतीय बाजार में उतारी नई बाइक वर्सिस-X 300, कीमत 4.6 लाख रुपए

कावासाकी ने अपनी नई बाइक वर्सिस-X 300 को लॉन्च कर दिया है। भारत में कंपनी के पोर्टफोलियो की बात करें तो यह भारत में मौजूद कंपनी की सबसे छोटी बाइक है।

कावासाकी ने भारतीय बाजार में उतारी नई बाइक वर्सिस-X 300, कीमत 4.6 लाख रुपए- India TV Paisa कावासाकी ने भारतीय बाजार में उतारी नई बाइक वर्सिस-X 300, कीमत 4.6 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। भारत में पावर बाइक्‍स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनियां तेजी से भारत में नई मोटरसाइकिलें उतारने पर फोकस कर रही हैं। इस बीच इंडिया कावासाकी मोटर्स ने अपनी नई बाइक वर्सिस-X 300 को लॉन्च कर दिया है। भारत में कंपनी के पोर्टफोलियो की बात करें तो यह भारत में मौजूद कंपनी की सबसे छोटी बाइक है। फिलहाल भारत में कावासाकी की वर्सिस 650 और वर्सिस 1000 बाइक मौजूद हैं। इसमें कंपनी ने 300 सीसी का पैरेलल ट्विन इंजन दिया है। हालांकि यही इंजन आपको कावासाकी निंजा में भी देखने को मिलेगा। भारत में इस बाइक की कीमत 4.6 लाख रुपए रखी गई है।

बाइक के स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो वर्सिस-X 300 में 296cc का लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक पैरेलल ट्विन इंजन दिया गया है। यह दमदार इंजन 11,500 आरपीएम पर 39 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है, वहीं इका टॉर्क 10,000 आरपीएम पर 26 न्‍यूटन मीटर का है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। बाइक में कावासाकी हीट मैनेजमेंट टैक्नोलॉजी दी है। कंपनी ने बाइक में नया 41 mm का ट्रैवल टैलिस्कोपिक फोर्क दिया है और बाइक के पिछले हिस्से में यूनी-ट्राक गैस-चार्ज्ड मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया है।

कंपनी ने बाइक में बड़ा विंडस्क्रीन दिया है जो इसे शानदार लुक प्रदान करता है। वहीं क्रोम टिप वाला एग्ज़्हॉस्ट पाइप दिया गया है। बाइक में 19-इंच का फ्रंट व्हील दिए गए हैं। जिससे सामने की ओर से इसकी ऊंचाई बढ़ गई है। इसका पिछला व्हील 17-इंच का है। इसका वज़न 175 किग्रा है और फ्यूल टैंक की छमता 17-लीटर है।

Latest Business News