A
Hindi News पैसा ऑटो भारत आ रही है दुनिया की सबसे सबसे तेज कार लैंबॉर्गिनी उरस, जनवरी में होगी लॉन्‍च

भारत आ रही है दुनिया की सबसे सबसे तेज कार लैंबॉर्गिनी उरस, जनवरी में होगी लॉन्‍च

भारतीय सड़कों पर तहलका मचाने के लिए दिग्‍गज कार कंपनी लैंबॉर्गिनी अपनी नई कार उरुस को सड़कों पर उतारने जा रही है। यह कार जनवरी में भारतीय सड़कों पर उतरेगी।

Lamborghini URUS- India TV Paisa Lamborghini URUS

नई दिल्‍ली। भारतीय सड़कों पर तहलका मचाने के लिए दिग्‍गज कार कंपनी लैंबॉर्गिनी अपनी नई कार उरुस को सड़कों पर उतारने जा रही है। यह कार जनवरी में भारतीय सड़कों पर उतरेगी। कंपनी के मुताबिक यह दुनिया की सबसे तेज कारों में से एक है। यह कार पहले चरण में दुनिया के कुछ प्रमुख बाजारों में लॉन्‍च की जा रही है, इसमें भारत भी शामिल है। लैंबॉर्गिनी भारत में उरस एसयूवी 11 जनवरी 2018 को मुंबई में लॉन्च करेगी। खास बात है कि अपने ग्‍लोबल लॉन्‍च के मात्र 38 दिनों में यह कार भारत में आ जाएगी। इससे पहले कभी किसी कार को ग्लोबल लॉन्च के बाइ इतने कम दिनों में देश में लॉन्च नहीं हुई थी। कार लॉन्च से पहले ही कंपनी उरस की बुकिंग शुरू कर देगी और यह कार शोरूम्स में उपलब्ध भी होगी जिससे ग्राहकों को इसकी टेस्ट ड्राइव दी जा सके।

स्‍पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो लैंबॉर्गिनी उरस में 4.0-लीटर ट्विन टर्बो V8 इंजन लगाया गया है। यह कंपनी का पहला टर्बो इंजन है। यह इंजन 641 bhp की पावर जेनरेट करता है। इसका टॉर्क 850 न्‍यूटन मीटर का है। कंपनी इसे अपनी सबसे तेज कार कह रही है। यह एसयूवी सिर्फ 3.6 सेकंड में की 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है। वहीं इसे 200 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में महज़ 12.8 सेकंड का समय लगता है। कार की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है। कार का पावरफुल V8 इंजन 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से लैस है।

लैंबॉर्गिनी ने इस SUV को सभी तरह की सड़कों पर चलाए जानें कि हिसाब से बनाया है और रोड के उतार-चढ़ाव के साथ यह कार आसानी से खुदको अडजस्ट कर लेती है। ब्रेकिंग के मामले में भी यह बेहतरीन है और अगले व्हील में 440mm और पिछले व्हील में 370mm के सिरेमिक ब्रेक लगाए गए हैं। इस कार में स्टैंडर्ड 21-इंच व्हील्स दिए गए हैं जिन्हें 23-इंच तक बढ़ाया जा सकता है। कार में बेहतरीन ग्रिल और लेज़र एलईडी हैडलैंप्स दिए हैं, इसके साथ ही कार के पिछले हिस्से में एलईडी टेललैंप्स लगाए गए हैं।

Latest Business News