A
Hindi News पैसा ऑटो भारत में लॉन्च हुई बेहद खूबसूरत लैंड रोवर डिस्कवरी, कीमत 88.06 लाख से शुरू

भारत में लॉन्च हुई बेहद खूबसूरत लैंड रोवर डिस्कवरी, कीमत 88.06 लाख से शुरू

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली दिग्गज कंपनी जैगुआर लैंड रोवर इंडिया ने आज भारत में अपनी लोकप्रिय एसयूवी लैंड रोवर डिस्कवरी (Land Rover Discovery) को लॉन्च कर दिया है।

<p>भारत में लॉन्च हुई...- India TV Paisa Image Source : LAND ROVER भारत में लॉन्च हुई बेहद खूबसूरत लैंड रोवर डिस्कवरी, कीमत 88.06 लाख से शुरू 

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली दिग्गज कंपनी जैगुआर लैंड रोवर इंडिया ने आज भारत में अपनी लोकप्रिय एसयूवी लैंड रोवर डिस्कवरी (Land Rover Discovery) को लॉन्च कर दिया है। नई डिस्कवरी की शुरुआती कीमत 88.06 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी गई है। नई डिस्कवरी को अंदर और बाहर से नया स्वरूप दिया गया है। 

लैंडरोवर डिस्कवरी में हुए प्रमुख बदलावों की बात करें तो नई डिस्कवरी में नए डिजाइन के साथ एलईडी हेडलाइट्स और फ्रंट बम्पर पेश किया गया है। कार में रियर एलईडी लाइट की पोजिशन को भी नए तरीके से डिजाइन किया गया है। 

कंपनी के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित सूरी ने कहा, "नई डिस्कवरी, लैंड रोवर की क्षमता की महान चौड़ाई को बरकरार रखते हुए, बदलाव, कंफर्ट, लग्जरी और दक्षता के नए स्तरों की पेशकश करती है, जो इसे बाहरी और रोमांच से भरी यात्राओं के लिए एक फुल साइज एसयूवी बनाते हैं। "  

ये खूबियां हैं जबर्दस्त 

डिस्कवरी को जो बातें बेहद खास बनाती हैं उसमें इंटेलिजेंट सीट फोल्ड टेक्नोलॉजी शामिल है। इसके अलावा इसमें 11.4-इंच इंफोटेनमेंट यूनिट दी गई है। इस स्क्रीन पर पूरी तरह से फिर से नई तरह से डिजाइन किया गया है। पहले की तुलना में यह 48% बड़ी भी है। लैंड रोवर की SOTA तकनीक 44 पर्सनल इलेक्ट्रॉनिक मॉड्यूल अपडेट करने की सुविधा भी देती है। इसमें 12.3 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले भी है जो इंस्ट्रूमेंटेशन के भीतर हाई-डेफिनिशन 3D मैपिंग का दावा करता है। 

पॉवर इंजन और पर्फोर्मेंस जबर्दस्त 

नई लैंड रोवर डिस्कवरी 2.0-लीटर चार-सिलेंडर इंजन, एक 3.0-लीटर छह-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और एक 3.0-लीटर छह-सिलेंडर डीजल इंजन के विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसकी 2.0-लीटर पेट्रोल यूनिट 296 bhp की पॉवर और 400 Nm का पीक टॉर्क देती है जबकि सिक्स-सिलेंडर पेट्रोल यूनिट 500 Nm टॉर्क के साथ 355 bhp पॉवर देती है। दूसरी ओर इसका 3.0-लीटर डीजल पावरट्रेन, 650 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 296 बीएचपी पॉवर देने में सक्षम है।

Latest Business News