Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा ऑटो Lexus ने भारतीय बाजार में उतारी...

Lexus ने भारतीय बाजार में उतारी अपनी सबसे महंगी कार, कीमत 2.32 करोड़ रुपए

Lexus ने भारत में अपनी सबसे महंगी कार उतार दी है। ये एसयूवी है LX 450D। इसकी दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 2.32 करोड़ रुपए रखी गई है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 08 May 2017, 19:24:37 IST

नई दिल्‍ली। जापानी ऑटोमेकर टोयोटा के लक्‍जरी कार ब्रांड Lexus ने भारत में अपनी सबसे महंगी कार उतार दी है। ये एसयूवी है LX 450D। इसकी दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 2.32 करोड़ रुपए रखी गई है।

Lexus ने इसी साल मार्च में अपनी तीन कारें भारतीय बाजार में उतारी थीं। ये हैं ES 300H हाइब्रिड सेडान, RX 450H हाइब्रिड एसयूवी और LX 450D एसयूवी। इनमें से सिर्फ LX 450D की कीमतों का खुलासा मार्च में नहीं किया गया था। अब Lexus ने मई में इसकी कीमतों की घोषणा की है। भारत में Lexus  की डीलरशिप फिलहाल दिल्ली, गुरुग्राम, मुम्बई और बेंगलुरू में मौजूद हैं। यह भी पढ़ें : ये है Lexus की एंट्री लेवल SUV NX, BMW और Audi को देगी कड़ी टक्‍कर

ये हैं इसकी स्‍पेसिफिकेशंस

कार के इंजन की स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो LX 450D में कंपनी ने 4.5 लीटर का वी8 इंजन दिया है। जो कि 265 पीएस की बेमिसाल पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 650 न्‍यूटन मीटर का है। यह इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। पावरफुल इंजन होने के बावजूद Lexus का दावा है कि इस कार में 3 लीटर इंजन वाली कारों जितना माइलेज मिलता है। यह भी पढ़ें:सिर्फ 5 हजार रुपए में बुक हो रही है Maruti की नई Dzire, जानिए क्या है इस कार में नया

LX 450D की रफ्तार की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 210 किमी प्रति लीटर घंटा है। 0 से 100 की रफ्तार पाने में इसे 8.6 सेकंड का समय लगता है। फीचर्स की बात करें तो इस में एलईडी 3-आई प्रोजेक्टर-टायप हैडलैंप्स, एलईडी फॉग लैंप्स, एलईडी टेललाइटें, मूनरूफ, वायरलैस चार्जिंग, पावर बूट लिड, रियर सीट एंटरटेंमेंट सिस्टम, रियर आर्मरेस्ट के साथ क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, हैड्स-अप डिस्प्ले, 10 एयरबैगदिए गए हैं।