Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा ऑटो लेक्‍सस 15 जनवरी को भारत में...

लेक्‍सस 15 जनवरी को भारत में लॉन्‍च करेगी एलएस500 एच, कीमत लगभग 1.2 करोड़ रुपए

जापानी ऑटोमेकर टोयोटा का लक्‍जरी ब्रांड लेक्‍सस हमेशा से अपनी खूबसूरत और आलिशान कारों के लिए जाना जाता है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 19 Dec 2017, 14:28:07 IST

नई दिल्‍ली। जापानी ऑटोमेकर टोयोटा का लक्‍जरी ब्रांड लेक्‍सस हमेशा से अपनी खूबसूरत और आलिशान कारों के लिए जाना जाता है। कंपनी अब भारत में अपनी एक और नई कार लॉन्‍च करने के लिए तैयार है। कंपनी की यह कार है लेक्‍सस एलएस500 एच। कंपनी ने घोषणा की है कि यह कार भारतीय बाजार में 15 जनवरी को लॉन्‍च की जाएगी। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमतों की घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 1.2 करोड़ रुपए के लगभग हो सकती है।

फिलहाल भारत में लेक्सस रेंज की कारों में एलएस 500एच को ईएस 300एच हाइब्रिड सेडान मौजूद है। माना जा रहा है कि यह इन दोनों कारों से महंगी होगी। दूसरी लेक्सस कारों की तरह एलएस 500एच को भी भारत में इंपोर्ट करके बेचा जाएगा। इस कार का मुकाबला ऑडी ए8, बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज, मर्सिडीज़-बेंज एस-क्लास और जगुआर एक्सजे से होगा।

स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो लेक्‍सस एलएस 500 एच में 3.5 लीटर का वी6 इंजन दिया गया है। यह इंजन दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया गया है। इनकी संयुक्त पावर 355 पीएस होगी। इंजन ईसीवीटी गियरबॉक्स के साथ जुड़ा है। यह कार दूसरे देशों में ऑल व्‍हील और रियर व्‍हील ड्राइव वेरिएंट के साथ उपलब्‍ध है। भारत में कंपनी इसे ऑल व्‍हील या रियर व्‍हील किस वेरिएंट में उतारेगी यह अभी साफ नहीं हुआ है।