Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा ऑटो भारतीय बाजार में उतरने के लिए...

भारतीय बाजार में उतरने के लिए तैयार लेक्‍सस की नई कार, ये हैं इसकी बेजोड़ खासियतें

लेक्‍सस भारत में एक और नई एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। इसका नाम NX300H है। भारतीय बाजार में मौजूद लेक्‍सस कारों की बात करें तो यह RX450H से सस्‍ती होगी।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 02 Nov 2017, 15:59:17 IST

नई दिल्‍ली। लक्‍जरी कारों के बाजार में लेक्‍सस का स्‍थान सबसे अलग है। टोयोटा के इस लग्ज़री ब्रांड ने इसी साल की शुरुआत में अपनी तीन कारों के साथ भारतीय बाजार में कदम रखा था। कंपनी ने भारतीय बाजार में आरएक्स450एच हाइब्रिड एसयूवी, एलएक्स 450डी और ईएस 300एच हाइब्रिड सेडान को लॉन्‍च किया था। ऑनलाइन ऑटो मैगजीन cardekho.com के मुताबिक लेक्‍सस भारत में एक और नई एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। इसका नाम एनएक्स 300एच है। भारतीय बाजार में मौजूद लेक्‍सस कारों की बात करें तो यह आरएक्स 450एच से सस्‍ती होगी।

कार देखो के मुताबिक लेक्सस एनएक्स 300एच को कंपनी की एल-फिनेसे डिजायन थीम पर तैयार किया गया है। कार के फ्रंट लुक की बात करें तो यहां कंपनी की ट्रेडमार्क पहचान स्पिंडल ग्रिल दी गई है। वहीं फ्रंट में पतली एलईडी हैडलैंप्स दी गई है। इसके अलावा जे आकार वाली डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइट हैडलैंप के साथ मिलेंगी। फ्रंट के साथ ही इसके साइड में भी स्‍टाइलिंग दी गई है। विंडो के नीचे और दरवाजों के बीच में कर्व लाइनें दी गई हैं। व्हीलआर्च चौड़े और बाहर की तरफ उभरे हुए हैं, इन पर प्लास्टिक क्लेडिंग का इस्तेमाल किया गया है। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां टेलगेट भी बाहर की तरफ उभरा हुआ है, जो इसे स्टाइलिश और आकर्षक बनाता है। इस में रैपराउंड स्प्लिट एलईडी टेललैंप्स और रियर स्पॉइलर दिया गया है।

एनएक्स 300एच एक हाइब्रिड एसयूवी है। माना जा रहा है कि इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इनकी संयुक्त पावर 194 पीएस होगी। यही इंजन कोम्बिनेशन कंपनी की ईएस 300एच हाइब्रिड सेडान में भी दिया गया है। कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है, कयास लगाए जा रहे हैं कि एनएक्स 300एच की कीमत 75 लाख रूपए से 80 लाख रूपए के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला ऑडी क्यू7, मर्सिडीज़-बेंज जीएलई और बीएमडब्ल्यू एक्स5 से होगा।

यह भी पढ़ें : फोर्ड 9 नवंबर को लॉन्‍च करेगी फेसलिफ्ट ईकोस्‍पोर्ट, नई एसयूवी में मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

यह भी पढ़ें : सुजुकी 7 नवंबर को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी क्रूजर बाइक इंट्रूडर, बजाज एवेंजर को देगी कड़ी टक्‍कर

स्रोत : cardekho.com