A
Hindi News पैसा ऑटो महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सभी व्हीकल्स के दाम 26,500 रुपए तक बढ़ाए, नई कीमतें 1 जनवरी से लागू

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सभी व्हीकल्स के दाम 26,500 रुपए तक बढ़ाए, नई कीमतें 1 जनवरी से लागू

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने सभी व्हीकल्स के दाम 26,500 रुपए तक बढ़ा दिए है। कंपनी ने कच्चे माल की लागत में वृद्धि को देखते हुए यह फैसला किया है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सभी व्हीकल्स के दाम 26,500 रुपए तक बढ़ाए, नई कीमतें 1 जनवरी से लागू- India TV Paisa महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सभी व्हीकल्स के दाम 26,500 रुपए तक बढ़ाए, नई कीमतें 1 जनवरी से लागू

नई दिल्ली। घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने सभी व्हीकल्स के दाम 26,500 रुपए तक बढ़ा दिए है। कंपनी ने कच्चे माल की लागत में वृद्धि को देखते हुए यह फैसला किया है। आपको बता दें कि नई कीमतें 1 जनवरी से लागू होंगी। इससे पहले, हुंडई मोटर इंडिया, निसान, रेनो, टोयोटा, टाटा मोटर्स, मर्सिडीज बेंज तथा इसुजु जैसी वाहन कंपनियों ने जनवरी से दाम बढ़ाने की घोषणा कर चुकी है।

हुंडई की कारें नए साल में होंगी एक लाख रुपए तक महंगी, निसान बढ़ाएगी 30,000 रुपए तक दाम

3 हजार से 26 हजार 500 रुपए तक बढ़ेंगी कीमतें

महिंद्रा एंड महिंद्रा के मुख्य कार्यकारी (वाहन इकाई) प्रवीण शाह ने कहा, हमारी अगले महीने से यात्री तथा वाणिज्यिक वाहनों के दाम में अगले महीने से 0.5 से 1.1 फीसदी वृद्धि करने की योजना है। यात्री वाहनों की कीमत में 3,000 से 26,500 रुपए के दायरे में वृद्धि होगी जो मॉडल पर निर्भर करेगा।

यह भी पढें : ये हैं लड़कियों के लिए खासतौर पर डि‍जाइन किए गए 5 बेहतरीन Scooters, मोबाइल चार्जिंग और इमर्जेंसी सिस्‍टम से हैं लैस

छोटे वाणिज्यिक वाहनों के दाम 6 हजार रुपए तक बढ़ेंगे

  • उन्होंने कहा कि 3.5 टन तक क्षमता वाले छोटे वाणिज्यिक वाहनों की कीमत (एक्स शोरूम) में 1,500 से 6,000 रुपए की वृद्धि होगी।

यह भी पढें : मारुति सुजुकी ने भारत में एक साल में बेची 1 लाख Baleno, कंपनी के लिए बनी टॉप सेलिंग कार

तस्‍वीरों में देखिए महिंद्रा नुवोस्‍पोर्ट

Mahindra Nuvo Sports

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

लागत बढ़ने के बाद लिया फैसला

  • शाह ने कहा कि धातु समेत अन्य सामग्री के दाम बढ़ने से कच्चे माल की लागत बढ़ी है, इसको देखते हुए कीमत वृद्धि का फैसला किया गया।
  • उन्होंने कहा, इसके अलावा ईंधन की लागत बढ़ने से माल ढुलाई लागत बढ़ी है। साथ ही नियामकीय माहौल में बदलाव का भी प्रभाव पड़ा है।

Latest Business News