A
Hindi News पैसा ऑटो महिंद्रा का तीन-चार इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने पर जोर, 8 से 10 लाख रुपए के बीच रहेगी कीमत

महिंद्रा का तीन-चार इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने पर जोर, 8 से 10 लाख रुपए के बीच रहेगी कीमत

महिंद्रा एंड महिंद्रा 8 से 10 लाख रुपए की कीमत श्रेणी में 3-4 इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने पर जोर दे रही है जो सस्ता और वायु प्रदूषण कम करने में मदद करे।

महिंद्रा का तीन-चार इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने पर जोर, 8 से 10 लाख रुपए के बीच रहेगी कीमत- India TV Paisa महिंद्रा का तीन-चार इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने पर जोर, 8 से 10 लाख रुपए के बीच रहेगी कीमत

नई दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा 8 से 10 लाख रुपए की कीमत श्रेणी में 3-4 इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने पर जोर दे रही है। इसका मकसद ऐसे मॉडल लाना है जो लोगों के लिए सस्ता हो और वायु प्रदूषण कम करने में मदद करे। हालांकि, घरेलू वाहन कंपनी ने इलेक्ट्रिक एसयूवी लाने की संभावना से इनकार नहीं किया है। ग्रुप की कंपनी पीनिनफारीना की डिजाइन के बारे में मिली जानकारी के आधार पर अगले 3-4 साल में मॉडल ला सकती है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनकर ने कहा, हम ऐसे वाहनों पर जोर दे रहे हैं जिसका उपयोग ओला और उबर में किया जा सके। इतना ही नहीं वाणिज्यिक खंड, व्यक्तिगत वाहन खंड तथा एप आधारित वाहन सेवा देने वालों के लिए सबसे आगे रहे। उन्होंने कहा कि कंपनी का जोर फिलहाल 3-4 सस्ते इलेक्ट्रिक वाहन लाने पर है जिसका मूल्य 8-10 लाख रुपए के दायरे में होगा।

गोयनका ने कहा कि प्रदूषण तभी कम हो सकता है जब ज्यादा-से-ज्यादा लोग इलेक्ट्रिक वाहन खरीदे।

भारत में लॉन्च होगी टेस्ला की कारें

  • टेस्ला दुनिया भर में ईंधन मुक्त वाहन देने का वादा कर रही है।
  • कंपनी के CEO इलॉन मस्क ने वादा किया है कि वह अपने लेटेस्ट मॉडल 3 के साथ भारतीय बाजार में नई पारी की शुरुआत करेंगे।

Latest Business News