A
Hindi News पैसा ऑटो महिंद्रा ने लॉन्‍च किया XUV500 का ऑटोमैटिक वैरिएंट

महिंद्रा ने लॉन्‍च किया XUV500 का ऑटोमैटिक वैरिएंट

स्‍पोर्ट्स यूटिलिटी व्‍हीकल(एसयूवी) के मामले में देश की सबसे बड़ी कंपनी महिंद्रा ने अपनी मशहूर एसयूवी XUV500 का चौथा ऑटोमैटिक वैरिएंट लॉन्‍च किया है।

महिंद्रा ने लॉन्‍च किया XUV500 का ऑटोमैटिक वैरिएंट, जानिए क्‍या है इसमें खास- India TV Paisa महिंद्रा ने लॉन्‍च किया XUV500 का ऑटोमैटिक वैरिएंट, जानिए क्‍या है इसमें खास

नई दिल्‍ली। स्‍पोर्ट्स यूटिलिटी व्‍हीकल(एसयूवी) के मामले में देश की सबसे बड़ी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी मशहूर एसयूवी XUV500 का चौथा ऑटोमैटिक वैरिएंट लॉन्‍च किया है। नई एक्‍सयूवी 500 की मुंबई में एक्‍स शोरूम कीमत 14.29 लाख रुपए रखी गई है। हालांकि, महिंद्रा XUV500 के टॉप-वेरिएंट में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा पहले से ही उपलब्ध थी लेकिन, कंज्‍यूमर लंबे समय से इसके मिड वेरिएंट W6 को भी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस करने की डिमांड कर रहे थे। इसे मिलाकर अब महिंद्रा XUV500 के चार ऑटोमेटिक वेरिएंट बाज़ार में उपलब्ध हैं जिनमें W6 (फ्रंट व्हील ड्राइव), W8 (फ्रंट व्हील ड्राइव), W10 (फ्रंट व्हील ड्राइव) और W10 (ऑल-व्हील ड्राइव) शामिल है।

ये है इसके स्‍पेसिफिकेशंस

महिंद्रा XUV500 के इस नए वेरिएंट के इंजन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। गाड़ी में 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर एम-हॉक डीज़ल इंजन लगा है जो 140 बीएचपी का पावर और 370Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। दिल्ली-एनसीआर के इलाके में 2.2-लीटर इंजन वाली महिंद्रा एक्सयूवी500 की बिक्री बंद है इसलिए ये गाड़ी इस इलाके में 1.99-लीटर डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है।

तस्वीरों में देखिए होंडा की नई कार BR-V

BRV

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

टॉप एंड वैरिएंट ही है बेस्‍ट चॉइस

टॉप-एंड वेरिएंट से तुलना की जाए तो महिंद्रा XUV500 के W6 वेरिएंट में कई फीचर्स नहीं दिए गए हैं जिसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा, डायनेमिक असिस्ट, एक्सप्रेस अप एंड डाउन ड्राइवर साइड विंडो, स्मार्ट-की, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, एल्युमिनेटेड की रिंग, डोर अजार लैंप और कैंपिंग लैंप शामिल है। महिंद्रा XUV500 W6 ऑटोमेटिक वेरिएंट में सिर्फ डुअल-फ्रंट एयरबैग दिया गया है जबकि साइड कर्टेन एयरबैग, इएसपी के साथ रोलओवर मिटिगेशन, हिल होल्ड जैसे सेफ्टी फीचर्स नहीं दिए गए हैं। इसके इलेक्ट्रिक सनरूफ, लोगो प्रोजेक्शन लैंप, की-लेस एंट्री, स्टार्ट-स्टॉप बटन, वायस मैसेजिंग सिस्टम जैसे कई फीचर्स भी इस कार में नहीं दिए गए हैं।

Latest Business News