A
Hindi News पैसा ऑटो अक्टूबर में महिंद्रा की बिक्री को लगा झटका, पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री 5% घटी, ट्रैक्टर बिक्री में 11% गिरावट

अक्टूबर में महिंद्रा की बिक्री को लगा झटका, पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री 5% घटी, ट्रैक्टर बिक्री में 11% गिरावट

महिंद्रा के मुताबिक अक्टूबर में उसकी पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री 23,413 इकाइयां रही है जबकि पिछले साल अक्टूबर में कंपनी ने 24,737 गाड़ियां बेची थी।

अक्टूबर में महिंद्रा की बिक्री को लगा झटका, पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री 5% घटी, ट्रैक्टर बिक्री में 11% गिरावट- India TV Paisa अक्टूबर में महिंद्रा की बिक्री को लगा झटका, पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री 5% घटी, ट्रैक्टर बिक्री में 11% गिरावट

मुंबई। त्योहारों का महीने होने के बावजूद अक्टूबर में महिंद्रा एंड महिंद्रा उतनी गाड़ियों की बिक्री नहीं कर पायी है जितनी सेल पिछले साल की थी। कंपनी की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक अक्टूबर के दौरान घरेलू मार्केट में उसकी पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री में 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। पैसेंजर गाड़ियों के अलावा घरेलू मार्केट में महिंद्रा की ट्रैक्टर बिक्री में भी अक्टूबर के दौरान 10 फीसदी की गिरावट आई है और एक्सपोर्ट को मिलाकर सेल 11 फीसदी घटी है।

महिंद्रा के मुताबिक अक्टूबर में उसकी पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री 23,413 इकाइयां रही है जबकि पिछले साल अक्टूबर में कंपनी ने 24,737 गाड़ियां बेची थी। उसके युटिलिटी गाडियों की बिक्री में भी 6 फीसदी की गिरावट आई है, अक्टूबर में कंपनी ने कुल 22,040 युटिलिटी गाड़ियों की सेल की है जबकि पिछले साल 23,399 गाड़ियां बेची थी। हालांकि अक्टूबर में महिंद्रा की कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री में बढ़ोतरी हुई है। कुल मिलाकर सभी तरह की गाड़ियों की सेल अक्टूबर में 51,149 इकाइयां दर्ज की गई है जबकि पिछले साल कुल सेल 52,008 रही थी।

कंपनी में ऑटोमोटिव सेक्टर के प्रेसिडेंट राजन वढेरा के मुताबिक इस साल अक्टूबर में कम त्योहार थे जबकि पिछले साल ज्यादा त्योहार थे, इसी वजह से इस साल कंपनी की सेल में गिरावट देखने को मिली है।

महिंद्रा की ट्रैक्टर बिक्री को भी अक्टूबर के दौरान झटका लगा है। कंपनी ने अक्टूबर में 39,226 ट्रैक्टर की बिक्री की है जबकि पिछले साल अक्टूबर में 43,826 ट्रैक्टर की बिक्री हुई थी। ट्रैक्टर का निर्यात 23 फीसदी घटा है, कंपनी ने अक्टूबर में सिर्फ 1036 ट्रैकटर्स का निर्यात किया है।

Latest Business News