Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा ऑटो अगले वित्‍त वर्ष तक दो नए...

अगले वित्‍त वर्ष तक दो नए मॉडल लॉन्‍च करेगी महिंद्रा एंड महिंद्रा, टोयोटा इनोवा और टाटा हेक्‍सा को देगी टक्‍कर

भारतीय यात्री वाहन बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत बनाने के लिए महिंद्रा दो नए मॉडल पर काम कर रही है जो अगले वित्‍त वर्ष के अंत तक बाजार में आ जाएंगे।

Manish Mishra
Manish Mishra 17 Jul 2017, 16:46:10 IST

न्यूयॉर्क ऑटोमोबाइल क्षेत्र की प्रमुख कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भारतीय यात्री वाहन बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत बनाने के लिए दो नए मॉडल पर काम कर रही है जिनके अगले वित्‍त वर्ष के अंत तक बाजार में आने की उम्मीद है। कंपनी की अगले दो साल के दौरान एक नया इलेक्ट्रिक वाहन भी बाजार में उतारने की योजना है। महिंद्रा एंड महिंद्रा KUV100 से लेकर XUV500 कॉम्‍पैक्ट यूटिलिटी वाहनों की बिक्री करती है। महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने कहा कि हमारे दो मॉडल अगले दो साल में आने वाले हैं। एक बहुउद्देशीय वाहन U321 है। इसे यहां डेट्रॉयट में नए वैश्विक प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। यह इसी वित्‍त वर्ष में बाहर आ जाएगा।

यह भी पढ़ें : जियो की ‘कॉल’ काटने के लिए एयरटेल को ‘हेलो’ बोल सकती है टाटा, बनेगी देश की सबसे बड़ी कंपनी

उन्होंने कहा कि उनका यह वाहन भारतीय बाजार में टोयोटा इनोवा और टाटा मोटर्स हेक्सा के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा। दूसरा मॉडल S-201 है। यह सांगयोंग प्लेटफॉर्म टिवोली पर आधारित होगा। यह अगले वित्‍त वर्ष में आ जाएगा। गोयनका ने कहा कि दोनों ही वाहनों को पहले भारत में जारी किया जाएगा और उसके बाद कंपनी दूसरे देशों में इन्हें जारी करेगी।

यह भी पढ़ें : ये है EPF के पैसे निकालने का ऑनलाइन तरीका, कुछ ही दिनों में मिल जाएंगे पैसे

कोरोना से जंग : Full Coverage