Hindi News पैसा ऑटो Mahindra जल्‍द लॉन्‍च करेगी BS6 मानक वाले वाहन, कंपनी ने किया 1,000 करोड़ रुपए का निवेश

Mahindra जल्‍द लॉन्‍च करेगी BS6 मानक वाले वाहन, कंपनी ने किया 1,000 करोड़ रुपए का निवेश

गोयनका ने कहा कि हम पेट्रोल संस्करण जल्द से जल्द उतार देंगे क्योंकि इसके लिए तैयारी हो चुकी है और इसके लिए भारत चरण छह ईंधन की जरूरत नहीं होगी।

Mahindra To Launch BS6 Compliant Vehicles In Next Few Months- India TV Paisa Image Source : MAHINDRA TO LAUNCH BS6 Mahindra To Launch BS6 Compliant Vehicles In Next Few Months

नई दिल्‍ली। घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अगले साल अपना भारत चरण छह अनुकूल वाहन उतारने की तैयारी में है। कंपनी ने कहा है कि वह इसका पेट्रोल संस्करण 2019 में ही उतार देगी।

 महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि हमारा भारत चरण छह मानकों वाला पेट्रोल चालित वाहन चालू साल की दूसरी तिमाही में तैयार हो जाएगा।

गोयनका ने कहा कि हम पेट्रोल संस्करण जल्द से जल्द उतार देंगे क्योंकि इसके लिए तैयारी हो चुकी है और इसके लिए भारत चरण छह ईंधन की जरूरत नहीं होगी। हम डीजल वाहन तभी उतारेंगे, जब देशभर में इसके अनुकूल ईंधन उपलब्ध होगा। मेरा मानना है कि यह दिसंबर के आखिर में या जनवरी के शुरू में हो सकता है।

 भारत चरण छह मानक देशभर में एक अप्रैल, 2020 से लागू हो जाएंगे। अभी देश में भारत चरण चार उत्सर्जन मानक वाले वाहन बिक रहे हैं। कंपनी ने भारत चरण छह में जाने के लिए 1,000 करोड़ रुपए का निवेश किया है। 

Latest Business News