A
Hindi News पैसा ऑटो महिंद्रा जल्‍द ही पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी एक्‍सयूवी 500, ये हो सकती है इसकी कीमत

महिंद्रा जल्‍द ही पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी एक्‍सयूवी 500, ये हो सकती है इसकी कीमत

महिंद्रा ने घोषणा की है कि जल्‍द ही कंपनी अपनी दमदार एक्‍सयूवी 500 को पेट्रोल इंजन के साथ भी उतारने जा रही है। इसे जी9 नाम से बाजार में पेश कर सकती है।

महिंद्रा जल्‍द ही पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी एक्‍सयूवी 500, ये हो सकती है इसकी कीमत- India TV Paisa महिंद्रा जल्‍द ही पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी एक्‍सयूवी 500, ये हो सकती है इसकी कीमत

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली एनसीआर में पिछले साल लगे डीजल कार पर बैन का सबसे बुरा असर भारतीय कंपनी महिंद्रा पर पड़ा था। इसे देखते हुए अब कंपनी ने डीजल वाहनों को लेकर अपनी स्‍ट्रैटजी में बदलाव पर ध्‍यान देना शुरू कर दिया है। महिंद्रा ने घोषणा की है कि जल्‍द ही कंपनी अपनी दमदार एक्‍सयूवी 500 को पेट्रोल इंजन के साथ भी उतारने जा रही है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार महिंद्रा अपन एक्‍सयूवी 500 सीरीज के तहत इसे जी9 नाम से बाजार में पेश कर सकती है।

अभी तक प्राप्‍त जानकारी के अनुसार महिन्द्रा एक्सयूवी500 के जी9 संस्‍करण में 2.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दे सकती है। यह इंजन 140 पीएस की बेमिसाल पावर और 320 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क देगा। कंपनी सबसे पहले इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश करेगी। बाद में कंपनी इसमें मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प भी पेश कर सकती है।

भारतीय बाजार में एक्सयूवी500 जी9 की टक्कर टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल से होगी। आपको बता दें कि डीजल कारों पर सख्‍त रुख के बाद टोयोटा भी अपनी लोकप्रिय एमयूवी इनोवा क्रिस्‍टा को पेट्रोल इंजन के साथ पेश कर चुकी है। बाजार में क्रिस्टा का पेट्रोल एडिशन 2.7 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्‍ध है। यह इंजन 164 पीएस की पावर देता है। वहीं इसका टॉर्क 245 न्‍यूटन मीटर का है।

नई एक्सयूवी500 जी9 के अन्‍य खास फीचर्स की बात करें तो मौजूदा कार की तरह ही इसमें टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और दो एयरबैग मिलेंगे। लेकिन इसमें लैदर सीटें और स्टाइलिश अलॉय व्हील नहीं मिलेंगे। कंपनी ने अभी इसकी कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसकी कीमत 14 से 16 लाख रुपए के बीच तय कर सकती है।

Latest Business News