A
Hindi News पैसा ऑटो मारुति की बलेनो और ब्रेजा के लिए नहीं करना पड़ेगा ज्यादा इंतजार, गुजरात सयंत्र से बढ़ेगी सप्लाई

मारुति की बलेनो और ब्रेजा के लिए नहीं करना पड़ेगा ज्यादा इंतजार, गुजरात सयंत्र से बढ़ेगी सप्लाई

मारुति की बलेनो के लिए अभी ग्राहकों को 18 से 19 हफ्ते का इंतजार करना पड़ता है और एसयूवी ब्रेजा के लिए करीब 20 हफ्तों का इंतजार समय है

मारुति की बलेनो और ब्रेजा के लिए नहीं करना पड़ेगा ज्यादा इंतजार, गुजरात सयंत्र से बढ़ेगी सप्लाई- India TV Paisa मारुति की बलेनो और ब्रेजा के लिए नहीं करना पड़ेगा ज्यादा इंतजार, गुजरात सयंत्र से बढ़ेगी सप्लाई

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि उसके गुजरात संयंत्र में इस माह से दूसरी पाली में काम शुरु होने के बाद उसे उम्मीद है कि उसे अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले बलेनो और एसयूवी ब्रेजा मॉडल के लिए इंतजार के समय को कम करने में मदद मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि मारुति का गुजरात संयंत्र उसकी मातृ कंपनी सुजुकी मोटर कारपोरेशन का भारत में पहला पूर्ण स्वामित्व वाला संयंत्र है। इस संयंत्र में बलेनो की 10,000 इकाइयों का प्रतिमाह उत्पादन हो रहा है। मारुति की बलेनो के लिए अभी ग्राहकों को 18 से 19 हफ्ते का इंतजार करना पड़ता है और एसयूवी ब्रेजा के लिए करीब 20 हफ्तों का इंतजार समय है।

कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक विपणन एवं बिक्री आर. एस. काल्सी ने पीटीआई-भाषा से कहा, अक्तूबर से गुजरात संयंत्र में दूसरी पाली शुरु की जाएगी। यह गुड़गांव और मानेसर संयंत्र के दबाव विशेषकर बलेनो और ब्रेजा के लिए इंतजार के समय को कम करेगा।

Latest Business News