A
Hindi News पैसा ऑटो Maruti Ciaz ने लगातार तीसरे साल हासिल किया मिड-साइज सेडान सेगमेंट में पहला स्‍थान, FY19 में बिकी 46,000 यूनिट

Maruti Ciaz ने लगातार तीसरे साल हासिल किया मिड-साइज सेडान सेगमेंट में पहला स्‍थान, FY19 में बिकी 46,000 यूनिट

कंपनी ने हाल ही में सियाज को नए 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ अपग्रेड किया है। यह कार 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है।

Maruti Ciaz- India TV Paisa Image Source : MARUTI CIAZ Maruti Ciaz tops mid-size sedan segment for third consecutive year

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को बताया कि उसकी सेडान सियाज ने लगातार तीसरे साल मिड-साइज सेडान सेगमेंट में सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार का दर्जा हासिल किया है।

कंपनी ने कहा कि वित्‍त वर्ष 2018-19 में इस मॉडल की 46,000 यूनिट की बिक्री हुई है और मिड-साइज सेगमेंट में मारुति सियाज की बाजार हिस्‍सेदारी लगभग 30 प्रतिशत है। मिड साइज सेडान सेगमेंट में मारुति सियाज का मुकाबला होंडा सिटी और हुंडई वरना से है।

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्‍ठ कार्यकारी निदेशक, मार्केटिंग एंड सेल्‍स, आरएस कल्‍सी ने एक बयान में कहा कि अधिक प्रतिस्‍पर्धी प्रीमियम सेडान सेगमेंट में सियाज ने शानदार सफलता अर्जित की है। 2018-19 में 30 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी के साथ सियाज आकांक्षी और विकसित उपभोक्‍ताओं के लिए एक पसंदीदा विकल्‍प रही है, जो ड्राइविंग का शानदार अनुभव हासिल करना चाहते हैं।  

कंपनी ने हाल ही में सियाज को नए 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ अपग्रेड किया है। यह कार 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्‍ध है। मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि सियाज को सबसे पहले 2014 में लॉन्‍च किया गया था और तब से लेकर अब तक इसकी कुल 2.56 लाख युनिट बिक चुकी हैं।  

सियाम के आंकड़ों के मुताबिक, 2018-19 में 41,072 यूनिट बिक्री के साथ मिड-साइज सेडान सेगमेंट में होंडा सिटी दूसरे स्‍थान पर रही। वहीं 39,568 यूनिट की बिक्री के साथ हुंडई वरना का स्‍थान तीसरा रहा।

Latest Business News