Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा ऑटो मारुति की कॉम्‍पैक्‍ट SUV विटारा ब्रेजा...

मारुति की कॉम्‍पैक्‍ट SUV विटारा ब्रेजा ने किया 4 लाख बिक्री का आंकड़ा पार, मार्च 2016 में हुई थी लॉन्‍च

कंपनी ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में, विटारा ब्रेजा की बिक्री 14,675 यूनिट मासिक औसत बिक्री के साथ औसतन 7 प्रतिशत बढ़ी है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 19 Feb 2019, 13:22:33 IST

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने मंगलवार को बताया कि उसकी कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी विटारा ब्रेजा ने अपने लॉन्‍च से तीन साल से कम समय में ही 4 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।  कंपनी ने कहा कि चालू वित्‍त वर्ष में, विटारा ब्रेजा की बिक्री 14,675 यूनिट मासिक औसत बिक्री के साथ औसतन 7 प्रतिशत बढ़ी है।   

मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) आरएस कलसी ने एक बयान में कहा कि तीन साल से कम समय में 4 लाख से अधिक ग्राहकों के साथ विटारा ब्रेजा की सफलता इस बात का प्रमाण है कि उपभोक्‍ताओं की प्राथमिकता कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी की नई डिजाइन और इन्‍नोवेटिव फीचर्स की ओर बढ़ रही है।  

मारुति सुजुकी ने विटारा ब्रेजा को मार्च 2016 में लॉन्‍च किया था। मारुति सुजुकी ने बताया कि इस मॉडल की अबतक कुल बिक्री में ऑटोमैटिक गियर शिफ्ट (एजीएस) वेरिएंट्स की हिस्‍सेदारी 20 प्रतिशत है। कंपनी ने ऑटोमैटिक गियर शिफ्ट वेरिएंट को मई 2018 में लॉन्‍च किया था।

मारुति सुजुकी ने दावा किया है कि वर्तमान में कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में विटारा ब्रेजा की बाजार हिस्‍सेदारी 44.1 प्रतिशत है। चालू वित्‍त वर्ष में अप्रैल से जनवरी के दौरान इस सेगमेंट में लगभग 3 लाख यूनिट की बिक्री हुई है।