A
Hindi News पैसा ऑटो टेस्टिंग के दौरान मारुति सुजुकी इग्निस की दिखी झलक, खूबियों से भरपूर है ये कार

टेस्टिंग के दौरान मारुति सुजुकी इग्निस की दिखी झलक, खूबियों से भरपूर है ये कार

मारुति सुजुकी की नई कार इग्निस का इंतजार सभी को बेशर्बी से है। मारुति सुजुकी की इस सब-कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर की अभी भारत में टेस्टिंग चल रही है।

नई दिल्‍ली। मारुति सुजुकी की नई कार इग्निस का इंतजार सभी को बेशर्बी से है। मारुति सुजुकी की इस सब-कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर की अभी भारत में टेस्टिंग चल रही है। बीते दिनों इस कार की कुछ तस्वीरें टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद की गई थीं। अब इस कार की कुछ नई तस्वीरें सामने आई हैं। मारुति सुजुकी इग्निस को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। इस कार को इसी साल त्योहारों के सीजन में लॉन्च किया जा सकता है। आइए जानते हैं इस कार की खासियतों के बारे में।

टेस्ट के लिए इस्तेमाल की जा रही कार पर्दे से ढकी हुई थी, जिसकी वजह से कार की डिजाइन और स्टाइलिंग के बारे में कुछ खास पता नहीं चल सका है। लेकिन, लगातार आ रही तस्वीरों को देखने से लग रहा है कि कार में फ्रंट ग्रिल, बॉक्सी हेडलैंप और कार को क्रॉसओवर स्टाइलिंग दी गई है।

इस कार के जापानी मॉडल में हिल डिसेंट कंट्रोल, लेन मैनेजमेंट सिस्टम, 4-व्हील ड्राइव सिस्टम (4WD) और सुजुकी का डुअल कैमरा ब्रेकिंग सिस्टम (DCBS) लगाया गया है, जिसमें 3 फ्रंट कैमरे लगे हुए हैं। इसके अलावा, ईबीडी (EBD) के साथ एबीएस (ABS) और ड्राइवर साइड पैसेंजर एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। माना जा रहा है कि इस कार के भारतीय मॉडल में भी इन सेफ्टी फीचर्स को स्टैंडर्ड फीचर में शामिल किया जाएगा।

आपको बता दें कि जापान में लॉन्च हुई इस कार में 1.3-लीटर ड्युराजेट पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जिसके साथ एसएचवीएस माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है। माना जा रहा है कि भारत में लॉन्च होने वाली मारुति सुजुकी इग्निस 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आएगी। इन दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और सीवीटी (CVT) ट्रांसमिशन का ऑप्शन होगा।

इस कार की लंबाई 3,700mm, चौड़ाई 1,660mm और ऊंचाई 1,595mm है। वहीं कार का व्हीलबेस 2,435mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm का है। कार के अंदर काफी स्पेस नजर आता है। बूट स्पेस भी 133 लीटर का है, जिसे आप रियर सीट फोल्ड करने के बाद 415 लीटर तक बढ़ा सकते हैं।

Image Source: RushLane

Latest Business News