A
Hindi News पैसा ऑटो मारुति ने लॉन्च की नई सेलेरियो, 26.68 किमी. के दमदार माइलेज के साथ कीमत 4.99 लाख से शुरू

मारुति ने लॉन्च की नई सेलेरियो, 26.68 किमी. के दमदार माइलेज के साथ कीमत 4.99 लाख से शुरू

मारुति सुजुकी ने नई इस कार नए डिजाइन के साथ पेश किया है। कार की हैडलैंप और बंपर को नया लुक दिया गया है।

<p>मारुति ने लॉन्च की नई...- India TV Paisa Image Source : MARUTI SUZUKI मारुति ने लॉन्च की नई सेलेरियो, 26.68 किमी. के दमदार माइलेज के साथ कीमत 4.99 लाख से शुरू

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी हैचबैक कार सेलेरियो को नए अवतार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी इस कार के साथ 26.68 किमी. प्रति लीटर के दमदार माइलेज का दावा कर रही है। कंपनी की यह कार मैनुअल और आटो गियर शिफ्ट के साथ पेश की गई है। कंपनी के मैनुअल वेरिएंट की कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं आटो गियर शिफ्ट वाले मॉडल की अधिकतम कीमत 6.94 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी के अनुसार भारत के हैचबैक सेगमेंट में उसकी हिस्सेदारी 46% की है। 

मारुति सुजुकी ने नई इस कार नए डिजाइन के साथ पेश किया है। कार की हैडलैंप और बंपर को नया लुक दिया गया है। बंंपर की कर्व डिजाइन कार को पहले से ज्यादा अपीलिंग लुक प्रदान करती है। वहीं कार के पिछले हिस्से को भी नई तरीके से डिजाइन किया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने फर्स्ट-इन-सेगमेंट हिल होल्ड असिस्ट, डुअल एयरबैग्स और एबीएस जैसी 12+ सुविधाओं के साथ सेफ्टी पर भी काफी ध्यान दिया गया है। मारुति ने नई सेलेरियों को भारत की सबसे अधिक फ्यूल एफिशियंट पेट्रोल कार के रूप में  पेश किया है। कंपनी ने इसमें नेक्स्ट-जेन के-सीरीज डुअल जेट वीवीटी इंजन दिया है। 

Image Source : Maruti Suzukiमारुति ने लॉन्च की नई सेलेरियो, 26.68 किमी. के दमदार माइलेज के साथ कीमत 4.99 लाख से शुरू

स्टाइलिश नया डिज़ाइन

कंपनी ने कार को एकदम नया लुक दिया है। कार को अधिक स्टाइलिश बनाने के लिए एनिमेटेड स्वीपिंग फ्रंट हेडलैम्प्स,ड्रॉपलेट स्टाइल वाले टेल लैंप और बिल्कुल नए रेडिएंट सिग्नेचर फ्रंट क्रोम एक्सेंट के साथ ग्रिल में क्रोम फिनिशिंग दी गई है। कार में 15 ”(38.02cm) के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इंटीरियर की बात करें तो कार में कई बदलाव किए गए हैं। कार में नया 3D इंस्ट्रूमेंट पैनल देखने को मिलेगा। इसके साथ ही ट्विन स्लॉट सेंटर AC, क्रोम के साथ वेंटिलेशन, बोल्ड बैरल-थीम्ड साइड एयर वेंट्स कार को और भी खूबसूरत बनाते हैं। 

Image Source : Indiatvमारुति ने लॉन्च की नई सेलेरियो, 26.68 किमी. के दमदार माइलेज के साथ कीमत 4.99 लाख से शुरू

आसान ड्राइविंग 

इंटीरियर में बदलाव के साथ ही कार की ड्राइविंग को भी बेहतर बनाने का प्रयास यिका गया है। बड़े केबिन स्पेस, बड़े व्हीलबेस, एक्सटेंडेड शोल्डर के साथ बड़े लेगरूम और सामान रखने की अधिक जगह ड्राइविंग के अनुभव को अच्छा बनाती है। 

Image Source : Maruti Suzukiमारुति ने लॉन्च की नई सेलेरियो, 26.68 किमी. के दमदार माइलेज के साथ कीमत 4.99 लाख से शुरू

नेक्स्ट-जेन पॉवरट्रेन

कार ने नई पीढ़ी का के-सीरीज का डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह कार भारत में ईंधन की सबसे ज्यादा बचत करने वाली पेट्रोल कार है। कंपनी के अनुसार यह कार 26.68 किमी/लीटर का शानदार माइलेज देती है। यह कार 3500 आरपीएम पर 89 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करती है। वहीं 6000 आरपीएम पर 
50 किलो वाट की पावर देता है। 

Image Source : Maruti Suzukiमारुति ने लॉन्च की नई सेलेरियो, 26.68 किमी. के दमदार माइलेज के साथ कीमत 4.99 लाख से शुरू

Latest Business News