A
Hindi News पैसा ऑटो मारुति ने पेश किया सियाज का नया स्‍पोर्टी मॉडल, कीमत 9.39 लाख रुपए से होगी शुरू

मारुति ने पेश किया सियाज का नया स्‍पोर्टी मॉडल, कीमत 9.39 लाख रुपए से होगी शुरू

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने आज अपनी सेडान सियाज का स्पोर्टी संस्करण सियाज एस पेश किया।

मारुति सुजुकी ने पेश की नई सियाज S, इन खास फीचर्स के साथ कीमत 9.39 लाख से शुरू- India TV Paisa मारुति सुजुकी ने पेश की नई सियाज S, इन खास फीचर्स के साथ कीमत 9.39 लाख से शुरू

नई दिल्‍ली। मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय सेडान सिआज को नए अंदाज में पेश किया है। कंपनी ने सिआज सी-सेगमेंट को स्‍पोर्टी लुक के साथ उतारा है। इस नई कार को सिआज एस नाम से लॉन्‍च किया गया है। कंपनी ने इसे पेट्रोल और डीजल वर्जन में उतारा है। पेट्रोल इंजन वाली सिआज एस की भारतीय बाजार में कीमत 9.39 लाख रुपए होगी। वहीं डीजल इंजन वाली सीआज एस की कीमत 11.55 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी ने नई सिआज एस में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं।  वहीं इसे स्पोर्टी लुक देने के लिए कार में स्पोर्टी बॉडी किट, प्रिमियम इंटीरियर और बड़ा ट्रंक-लिड स्पॉइलर लगाया गया है।

इस कार को पेश करते हुए मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग और सेल्स विंग) आर. एस. कलसी ने बताया कि, “सिआज मारुति की सफलतम कारों में से एक है। इसे अक्टूबर 2014 में भारतीय सड़कों पर उतारा गया था। तब से लेकर अब तक 1.70 लाख से ज्यादा सिआज बिक चुकी हैं। कंपनी ने 2015 में भी कुछ अपडेट्स के साथ सिआज आरएस को बाजार में उतारा था।

सिआज एस को टॉप वेरिएंट अल्फा ट्रिम के साथ पेश किया गया है। इसमें वो सारे फीचर्स दिए हैं जो इसके टॉप वेरिएंट में मिलते हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज़ कंट्रोल भी दिया गया है। सियाज एस में स्टाइलिश ब्लैक इंटीरियर दिया गया है। साथ ही लैदर की सीटें और क्रोम फिनिशिंग दी गई है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कार में डुअल एयरबैग्स, फोर्स लिमिटर के साथ सीट बेल्ट प्री-टेंशन, एबीएस, ईबीडी और आईसोफिक्स भी दिए गए हैं।

सिआज के इंजन की बात करें तो इसमें पहले की सिआज वाले ही पेट्रोल और डीजल इंजन दिए गए हैं। अपडेटेड सिडान में 1.4-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो 91 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट में 1.3-लीटर का इंजन दिया गया है। जो कि 88 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इस कार के पेट्रोल इंजन में 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया है। कार के डीजल इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

Latest Business News