A
Hindi News पैसा ऑटो त्‍योहारों पर मारुति ने पेश किया ऑल्‍टो 800 का उत्‍सव एडिशन, ये हैं खासियतें

त्‍योहारों पर मारुति ने पेश किया ऑल्‍टो 800 का उत्‍सव एडिशन, ये हैं खासियतें

मारुति ने अपनी एंट्री सेगमेंट कार ऑल्‍टो 800 का उत्‍सव एडिशन पेश किया है। इस स्पेशल एडिशन की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 3.54 लाख रुपए है।

त्‍योहारों पर मारुति ने पेश किया ऑल्‍टो 800 का उत्‍सव एडिशन, ये हैं खासियतें- India TV Paisa त्‍योहारों पर मारुति ने पेश किया ऑल्‍टो 800 का उत्‍सव एडिशन, ये हैं खासियतें

नई दिल्‍ली। त्‍योहारों के मौके पर देश की सबसे बड़ी पैसेंजर कार निर्माता कंपनी मारुति ने खास तोहफा दिया है। कंपनी ने अपनी एंट्री सेगमेंट कार ऑल्‍टो 800 का उत्‍सव एडिशन पेश किया है। इस स्पेशल एडिशन की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 3.54 लाख रुपए है। मारुति सुजुकी ने ऑल्टो 800 में खास बदलाव के साथ इसे अपडेट कर बाजार में पेश किया है। यह एडिशन ऑल्‍टो 800 के एलएक्सआई और वीएक्सआई वर्जन पर आधारित है। नई ऑल्‍टो में एक्सटीरियर व इंटीरियर को लेकर कुछ खास बदलाव किए गए हैं।

बात करें कार के एक्‍सटीरियर की तो इस स्पेशल एडिशन के दोनों ओर नए ग्राफिक्‍स दिए गए हैं। इसके ओआरवीएम कवर गार्निश, डोर सील गार्ड में बदलाव देखने को मिलेगा। इंटीरियर की बात करें तो इसमें नया कलरफुल सीट कवर है। इसके अलावा कार रिवर्स पार्किंग सेंसर्स दिए गए हैं। कार में कोई मैकेनिकल चेंज नहीं किया गया है। इसमें वही 796सीसी का थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जो मौजूदा कार में दिया गया है। यह इंजन 47.3 बीएचपी की पावर और 69एनएम का टॉर्क प्रोड्यूस करता है।

कार के इंजन की बात करें तो यह 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है। ऑल्टो 800 के वीएक्सआई वेरिएंट में रिमोट कीलैस एंट्री, रियर डोर चाइल्ड लॉक व सेंट्रल डोर लॉकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ड्राईवर साइड एयरबैग ऑप्शन के रूप में ऑफर किया गया है। ऑल्टो 800 उत्सव एडिशन स्टैंडर्ड वीएक्सआई ट्रिम पर 20 हजार रुपए से ज्यादा का प्रीमियम है। ऑल्टो 800 का भारतीय बाजार में मुकाबला रेनॉल्ट की क्विड, हुंडई की ईयोन व डेटसन की रेडी-गो से हैं।

Latest Business News