A
Hindi News पैसा ऑटो मारुति ने मात्र 11000 रुपए में शुरू की IGNIS की बुकिेंग, 13 जनवरी को भारत में होगी लॉन्‍च

मारुति ने मात्र 11000 रुपए में शुरू की IGNIS की बुकिेंग, 13 जनवरी को भारत में होगी लॉन्‍च

मारुति 13 जनवरी को अपनी IGNIS कार को भारत में लॉन्‍च करेगी। इसकी बुकिंग देश भर में मौजूद नेक्‍सा शोरूम पर शुरू कर दी गई।

मारुति ने मात्र 11000 रुपए में शुरू की IGNIS की बुकिेंग, 13 जनवरी को भारत में होगी लॉन्‍च- India TV Paisa मारुति ने मात्र 11000 रुपए में शुरू की IGNIS की बुकिेंग, 13 जनवरी को भारत में होगी लॉन्‍च

नई दिल्‍ली। नए साल के साथ ही मारुति सुजुकी अपनी नई माइक्रो एसयूवी कार IGNIS का इंतजार भी खत्‍म होने जा रहा है। मारुति 13 जनवरी को अपनी इस कार को भारत में लॉन्‍च करेगी। इसकी बुकिंग देश भर में मौजूद नेक्‍सा शोरूम पर शुरू कर दी गई।

ग्राहक मात्र 11000 रुपए देकर इस नई नवेली कार IGNIS को बुक करवा सकते हैं। माना जा रहा है कि यह कार पांच लाख रुपए के आसपास कीमत पर भारतीय बाजार में उतरे। बलेनो और एस-क्रॉस की तरह इग्निस भी मारुति की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगी।

तस्‍वीरों में देखिए मारुति की नई इग्निस

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

दो इं‍जन विकल्‍पों के साथ आएगी IGNIS

यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल तथा 1.3 लीटर डीजल इंजन विकल्प में उपलब्ध होगी। दोनों ईंधन विकल्पों पर इसमें गियरशिफ्ट विकल्प भी मिलेगा। कंपनी की वेबसाइट के जरिये इसकी बुकिंग जनवरी के पहले सप्ताह में शुरू होगी। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला केयूवी 100 से है। जो इस सेगमेंट की अकेली कार है।

यह भी पढ़ें : Ford लॉन्‍च करेगी नई EcoSport, भारत में शायद न मिलें इस काम्‍पेक्‍ट SUV ये पांच अहम फीचर

क्‍या खास है IGNIS में

  • इग्निस के ग्लोबल मॉडल में टू व्हील ड्राइव के अलावा फोर व्हील ड्राइव फीचर और रफ टेरेन (खराब रास्तों के लिए) सिस्टम भी देखने को मिलेगा।
  • भारत आने वाली इग्निस टू-व्हील ड्राइव मॉडल होगी। भारत आने वाली इग्निस 3 लीटर के मल्टीजेट डीजल इंजन के साथ आएगी।
  • यह इंजन अधिकतम 74 बीएचपी की पावर और 190 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।
  • इसमें 2 लीटर का वीटीवीटी पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा।
  • गियर ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पेट्रोल वर्जन में सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलेगा।
  • इस कार के जापानी मॉडल में हिल डिसेंट कंट्रोल, लेन मैनेजमेंट सिस्टम, 4-व्हील ड्राइव सिस्टम (4WD) और सुजुकी का डुअल कैमरा ब्रेकिंग सिस्टम (DCBS) लगाया गया है।
  • इस कार की लंबाई 3,700mm, चौड़ाई 1,660mm और ऊंचाई 1,595mm है। वहीं कार का व्हीलबेस 2,435mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm का है।

Latest Business News