A
Hindi News पैसा ऑटो 2017 में शुरू होगा मारुति का गुजरात प्‍लांट, कंपनी बढ़ाएगी हाइब्रिड टेक्‍नोलॉजी पर फोकस

2017 में शुरू होगा मारुति का गुजरात प्‍लांट, कंपनी बढ़ाएगी हाइब्रिड टेक्‍नोलॉजी पर फोकस

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) का गुजरात प्‍लांट अगले साल की शुरूआत में परिचालन शुरू कर देगा।

2017 में शुरू होगा मारुति का गुजरात प्‍लांट, कंपनी बढ़ाएगी हाइब्रिड टेक्‍नोलॉजी पर फोकस- India TV Paisa 2017 में शुरू होगा मारुति का गुजरात प्‍लांट, कंपनी बढ़ाएगी हाइब्रिड टेक्‍नोलॉजी पर फोकस

नयी दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) का गुजरात प्‍लांट अगले साल की शुरूआत में परिचालन शुरू कर देगा। कंपनी की क्षमता विस्‍तार की जरूरतों को देखते हुए यह प्‍लांट बेहद महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। कंपनी के मुताबिक इस प्‍लांट से मौजूदा वित्‍त वर्ष यानि मार्च 2017 तक वाहनों की बिक्री भी शुरू हो जाएगी।

इस साल फेस्टिवल सीजन में लॉन्‍च होंगी ये कारें, टाटा और मारुति पर होंगी सबकी नजर

कंपनी के प्रबंध निदेशक तथा मुख्य कार्यपालक अधिकारी केनिची अयूकावा ने कंपनी की 2015-16 की सालाना रिपोर्ट में कहा, कंपनी क्षमता बाधा का सामना कर रही है और इसको देखते हुए गुजरात संयंत्र को चालू करने के लिये तेजी से काम जारी है। कारखाने के 2017 की शुरूआत में परिचालन में आने की संभावना है।

भीड़ भरी सड़कों पर कीजिए टेंशन फ्री ड्राइविंग, ये हैं 5 बेहतरीन ऑटोमैटिक हैचबैक कार

मारुति इस साल लॉन्‍च करेगी ये 5 कारें…

Maruti cars

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

उन्होंने कहा कि बाजार में प्रमुख कंपनी था जिम्मेदार कारपोरेट नागरिक होने के नाते हम पर्यावरण के संदर्भ में अपने कर्तव्य को लेकर संवेदनशील है। हम हल्के हाइब्रिड उत्पाद पेश करने वाली पहली कंपनी है। अगले कुछ साल में हाइब्रिड के क्षेत्र में हम अपना दायरा बढ़ाएंगे।

अयूकावा ने कहा कि मारुति फैक्टरी में फिट हुए सीएनजी कारें उपलब्ध करा रही है और अपना विस्तार बढ़ाने के लिये काम कर रही है। फिलहाल कंपनी एर्टिगा एमपीवी तथा प्रीमियम सेडान सिआज में हल्की हाइब्रिड प्रौद्योगिकी की पेशकश कर रही है।

Latest Business News