Hindi News पैसा ऑटो Maruti Suzuki का शुद्ध लाभ 27 प्रतिशत बढ़ा, कंपनी ने 3 महीने में बेची 4.90 लाख गाड़ियां

Maruti Suzuki का शुद्ध लाभ 27 प्रतिशत बढ़ा, कंपनी ने 3 महीने में बेची 4.90 लाख गाड़ियां

देश में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी Maruti Suzuki ने गुरुवार को अपन जून तिमाही के नतीजे घोषित किए हैं जिनके मुताबिक कंपनी के ऑपरेटिंग प्रॉफिट और नेट प्रॉफिट में जोरदार बढ़ोतरी हुई है

Maruti Suzuki operating profit rose 60 percent in June Quarter- India TV Paisa Maruti Suzuki operating profit rose 60 percent in June Quarter

नई दिल्ली। देश में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी Maruti Suzuki ने गुरुवार को अपन जून तिमाही के नतीजे घोषित किए हैं जिनके मुताबिक कंपनी के ऑपरेटिंग प्रॉफिट और नेट प्रॉफिट में जोरदार बढ़ोतरी हुई है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक जून तिमाही में उसके ऑपरेटिंग प्रॉफिट में लगभग 60 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है और शुद्ध लाभ लगभग 27 प्रतिशत बढ़ा है।

जून तिमाही में Maruti Suzuki का नेट प्रॉफिट 1975.3 करोड़ रुपए और ऑपरेटिंग प्रॉफिट 2631.3 करोड़ रुपए दर्ज किया गया है। कंपनी के मुताबिक ऑपरेटिंग प्रॉफिट के मुताबले नेट प्रॉफिट में कम बढ़ोतरी की वजह गैर ऑपरेटिंग आय में आई कमी है।

कंपनी के मुताबिक जून तिमाही में उसकी कुल वाहन बिक्री 24.3 प्रतिशत बढ़कर 490479 गाड़ियों की रही है, इसमें 463840 गाड़ियों की बिक्री घरेलू मार्केट में हुई है और 26639 का एक्सपोर्ट हुआ है। इस बार जून तिमाही में एक्सपोर्ट में 25.9 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

Latest Business News