A
Hindi News पैसा ऑटो Maruti Swift मॉडल ने पूरे किए 15 साल, 22 लाख से ज्यादा हैं इस कार के ग्राहक

Maruti Swift मॉडल ने पूरे किए 15 साल, 22 लाख से ज्यादा हैं इस कार के ग्राहक

स्विफ्ट की तीसरी पीढ़ी ने भी 2019-20 में प्रीमियम हैचबैक श्रेणी में करीब 30 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल की है।

Maruti Swift, with 2.2 million cumulative sales, celebrates 15 years in India- India TV Paisa Image Source : GOOGLE Maruti Swift, with 2.2 million cumulative sales, celebrates 15 years in India

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक कार स्विफ्ट को बाजार में आए 15 साल पूरे हो गए हैं। इस दौरान कंपनी के इस मॉडल की 22 लाख से अधिक कारें बिकीं। कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी कि वर्ष 2005 में पेश स्विफ्ट ने भारतीय बाजार में प्रीमियम हैचबैक कार श्रेणी को शुरू किया और एक अच्छी विरासत कायम की है।

इन 15 साल में इसकी 22 लाख से अधिक इकाइयां बिकीं और यह अपनी श्रेणी में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। स्विफ्ट की तीसरी पीढ़ी ने भी 2019-20 में प्रीमियम हैचबैक श्रेणी में करीब 30 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल की है।

मारुति सुजुकी इंडिया के विपणन और बिक्री कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि स्विफ्ट पहला ऐसा ब्रांड था जिसने हैचबैक को लेकर विभिन्न धारणाओं को चुनौती दी। यह एक कार से ज्यादा नया विचार थी। इसका डिजाइन यूरोपीय लुक के साथ काफी आकर्षक था। वहीं दूसरी तरफ यह उतनी ही किफायती भी है।

Latest Business News