A
Hindi News पैसा ऑटो Just Wait: आ रही है मारुति की नई कार, माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में शुरू हुई नई जंग की तैयारी

Just Wait: आ रही है मारुति की नई कार, माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में शुरू हुई नई जंग की तैयारी

देश की सबस बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी नई माइक्रो एसयूवी लाने जा रही है। कंपनी इसे अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश करेगी।

Just Wait: आ रही है मारुति की नई कार, माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में शुरू हुई नई जंग की तैयारी- India TV Paisa Just Wait: आ रही है मारुति की नई कार, माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में शुरू हुई नई जंग की तैयारी

नई दिल्‍ली। नई प्रीमियम हैचबैक बलेनो के बाद अब देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारु‍ति सुजुकी नई माइक्रो एसयूवी लाने जा रही है। कंपनी की अगली पेशकश मारुति इग्निस जल्‍द ही भारतीय सड़कों पर उतरने जा रही है। कंपनी इसे अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश करेगी। कारदेखो डॉट कॉम के साथ इंडिया टीवी पैसा की टीम यह जानने की कोशिश कर रही है कि कंपनी और लोगों की उम्मीद पर इग्निस कितनी खरी उतरेगी।

यह भी पढ़ें : People’s Car: बिक्री के मामले में मारुति No.1, कंपनी की चार कारें टॉप-10 सेलिंग ब्रांड में शामिल

यहां देखिए मारुति इग्‍निस की कुछ खास तस्‍वीरें

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

आई कैचिंग है इग्निस की डिजायन

इग्निस के डिजायन पर बात करें तो रेनो क्विड की तरह ही मारूति इग्निस को भी दमदार लुक देने कोशिश की गई है। हालांकि ये थोड़ी बॉक्सी लगती है। हालांकि कार को आकर्षक बनाने के लिए बड़े व्हील दिए गए हैं और चैड़े व्हील आर्च के साथ क्रोम फिनिशिंग दी गई है। कुल मिलाकर इग्निस पर कुछ देर के लिए नजरें टिक जाना लाजिमी है। कॉन्सेप्ट इमेज से मिली जानकारी के मुताबिक कार का इंटीरियर ड्यूल टोन कलर स्कीम में हो सकता है। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल के लिए रेट्रो स्विच दिये जाने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें : Let’s Go: ऑल्‍टो बनी ऑल-टाइम फेवरेट, 15 साल में बिकीं रिकॉर्ड 29 लाख कारें

दमदार इंजन के साथ आएगी माइक्रो एसयूवी

स्पेसिफिकेशन के बारे में कंपनी ने अभी तक जानकारी नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है कि इसमें 1.0 लीटर टर्बोचार्जड बूस्टर जेट इंजन दिया जा सकता है। इसके अलावा स्विफ्ट का 1.2लीटर पेट्रोल इंजन इस्तेमाल होने की भी संभावना है। वहीं डीजल यूनिट को सियाज का 1.3 लीटर एसएचवीएस मिड हाईब्रिड डीजल इंजन मिल सकता है।

मार्केट में रेनो की क्विड से है मुकाबला

मार्केट में इसका मुकाबला रेनो की क्विड से होगा। हाल ही में लॉच हुई क्विड ने इस सेगमेंट में काफी हलचल मचा रखी है। क्विड की डिमांड इतनी ज्यादा हो गई है कि रेनो को इस मॉडल की बुकिंग तक बंद करनी पड़ी हैं। इग्निस के मामले में मारूति के साथ भी ऐसा ही कुछ होने की उम्मीद है।

Latest Business News