A
Hindi News पैसा ऑटो जनवरी से मर्सिडीज की कार हो जाएंगी 2 फीसदी तक महंगी, लागत बढ़ने का असर

जनवरी से मर्सिडीज की कार हो जाएंगी 2 फीसदी तक महंगी, लागत बढ़ने का असर

मर्सिडीज बेंज भारत में जनवरी से अपने सभी मॉडल के दाम 2 फीसदी तक बढ़ाएगी। मुद्रास्फीति में वृद्धि, कच्चे माल की लागत में वृद्धि को देखते हुए यह फैसला लिया है

जनवरी से मर्सिडीज की कार हो जाएंगी 2 फीसदी तक महंगी, लागत बढ़ने का असर- India TV Paisa जनवरी से मर्सिडीज की कार हो जाएंगी 2 फीसदी तक महंगी, लागत बढ़ने का असर

नई दिल्ली। लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सिडीज बेंज भारत में जनवरी से अपने सभी माडल के दाम 2.0 फीसदी तक बढ़ाएगी। मुद्रास्फीति में वृद्धि, कच्चे माल की लागत तथा विनिमय दर में वृद्धि को देखते हुए कंपनी ने यह फैसला किया है। आपको बातें दि कि हुंडई , निसान, टोयोटा किर्लोस्कर तथा रेनो समेत कई वाहन कंपनियां जनवरी से गाडि़यों के दाम बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं।

हुंडई की कारें नए साल में होंगी एक लाख रुपए तक महंगी, निसान बढ़ाएगी 30,000 रुपए तक दाम

क्यों बढ़ाई कीमतें

  • मर्सिडीज बेंज ने एक बयान में कहा मुद्रास्फीति में वृद्धि, कच्चे-माल की लागत तथा विनिमय दर में वृद्धि के कारण कंपनी के मार्जिन पर खासा दबाव है।
  • इसमें कहा गया है कि इन सभी कारकों से मर्सिडीज बेंज इंडिया अपने सभी माडल के दाम बढ़ाने का फैसला किया है।

लागत बढ़ने से प्रॉफिट पर दबाव

  • मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक रोलैंड फोलगर ने कहा, मुद्रास्फीति में वृद्धि, कच्चे-माल की लागत तथा विनिमय दर में वृद्धि से हमारा मुनाफा प्रभावित हुआ है।
  • इसके कारण ग्राहकों के निवेश के संरक्षण के लिए हमारे पास अपने उत्पादों की कीमत के समायोजन के अलावा ज्यादा विकल्प नहीं हैं।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी है नई क्विड

kwid automatic

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

कई कंपनियां पहले कर चुकी है ही दाम बढ़ाने की घोषणा 

  • इससे पहले, हुंडई, निसान, टोयोटा किर्लोस्कर तथा रेनो समेत कई वाहन कंपनियां जनवरी से गाडि़यों के दाम बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं।

Latest Business News