A
Hindi News पैसा ऑटो 20th Anniversary: मर्सिडीज बेंज ने लॉन्च किया ई-क्‍लास का स्‍पेशल एडिशन, कीमत 48.60 लाख रुपए

20th Anniversary: मर्सिडीज बेंज ने लॉन्च किया ई-क्‍लास का स्‍पेशल एडिशन, कीमत 48.60 लाख रुपए

लक्‍जरी कार मेकर मर्सिडीज बेंज ने ई-क्लास को भारतीय में 20 साल पहले उतारा था। इस सफलता को भुनाने के लिए कंपनी ने ई-क्लास का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है।

20th Anniversary: मर्सिडीज बेंज ने लॉन्च किया ई-क्‍लास का स्‍पेशल एडिशन, कीमत 48.60 लाख रुपए- India TV Paisa 20th Anniversary: मर्सिडीज बेंज ने लॉन्च किया ई-क्‍लास का स्‍पेशल एडिशन, कीमत 48.60 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। लक्‍जरी कार मेकर मर्सिडीज बेंज ने ई-क्लास को भारतीय में 20 साल पहले उतारा था। इस सफलता को भुनाने के लिए कंपनी ने ई-क्लास का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। इसका नाम है एडिशन-ई। इसकी शुरुआती कीमत 48.60 लाख रूपए एक्स-शोरूम पुणे होगी। इसके तीन वेरिएंट होंगे। इनमें एमबी-ई200 एडिशन-ई (48.60 लाख रू.), ई-250 सीडीआई एडिशन-ई (50.76 लाख रू.) और ई-350सीडीआई एडिशन-ई (60.61 लाख रूपए) शामिल हैं। मर्सिडीज की अभी तक 32 हजार से ज्यादा ई-क्लास कारें बिक चुकी हैं। कंपनी का दावा है कि यह देश में सबसे लंबे वक्त से बनने वाली लग्जरी कार है। इसका प्रोडक्शन साल 1995 से शुरू हुआ था।

Extreme Luxury: मर्सिडीज और BMW को चुनौती देने आ रही है JLR की नई लक्‍जरी सेडान, 3 फरवरी को लॉन्‍च होगी जगुआर XE

Merc Edition E

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

कार के प्रमुख फीचर्स

स्टैंडर्ड ई-क्लास के प्लेटफॉर्म पर तैयार हुई एडिशन-ई के केबिन में एसडी कार्ड नेविगेशन सपोर्ट, मर्सिडीज बेंज एप्स, स्पोर्टी ब्रेक पैडल, थर्मोट्रॉनिक ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग, तीन तरह से एडजेस्ट होने वाली मैमोरी सीट, एक्टिव पार्क असिस्ट सिस्टम विद कैमरा और बड़ी साइज की कलर मीडिया स्क्रीन शामिल है। इसके अलावा कार के एक्सटीरियर में एडिशन-ई का बैज लगा होगा, जो इसे दूसरों से अलग बनाएगा। फ्रंट में लाइटिंग वाला कंपनी का लोगो, ब्लैक हब कैप्स, नए डिजायन वाली फाइबर ऑप्टिक टेल-लाइट और पैनारोमिक सनरूफ शामिल है, जो हादसे की स्थिति में खुद ही बंद हो जाएगी।

इंजन

कार के तीनों वेरिएंट में तीन अलग इंजन मिलेंगे। ई-200 में 1991सीसी, ई-250 में 2143सीसी और ई-350 में 2987सीसी का इंजन मिलेगा। इनकी पावर क्रमशः 184एचपी, 204एचपी और 265एचपी होगी।

सेफ्टी

सेफ्टी के मोर्चे पर बात करें तो एडिशन-ई में आठ एयरबैग्स मिलेंगे। इसके अलावा इसमें प्रीवेंटिव ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन सिस्टम स्टैंडर्ड दिया जाएगा। यह सिस्टम कार की रफ्तार और चलने के तरीके को मॉनिटर करता है और जरुरत पड़ने पर सेफ्टी सिस्टम को एक्टिव कर देता है। इसमें आगे की सीटों के लिए नेक-प्रो हैड रेस्ट्रेंट्स दिए गए हैं। पीछे से टक्कर होने पर यह फीचर सिर को लगने वाली चोट से बचाते हैं। इमरजेंसी ब्रेकिंग की स्थिति में एडॉप्टिव ब्रेक लाइट्स टेललैंप्स से रेड वार्निंग देते हैं ताकि पीछे चल रही दूसरी कार का ड्राइवर अलर्ट हो जाए। इसकी हैडलाइट यूनिट में इंटेलीजेंट एलईडी लैंप्स लगे हैं। यह लैंप्स ड्राइविंग की परिस्थितियों के मुताबिक कार की रोशनी को सेट कर देते हैं। इन से मिलने वाली रोशनी इस तरह की होती है कि सामने से आ रही कार के ड्राइवर को परेशानी नहीं होती।

Latest Business News