Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा ऑटो MG मोटर इंडिया इस साल के...

MG मोटर इंडिया इस साल के मध्‍य में लॉन्‍च करेगी SUV Hector, जीप कम्‍पास और टाटा हैरियर से होगी टक्‍कर

एमजी मोटर इंडिया ने एक बयान में कहा है कि एमजी हेक्टर का उत्पादन 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी के हलोल, गुजरात स्थित विनिर्माण संयंत्र में शुरू किया जाएगा।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 09 Jan 2019, 16:14:39 IST

नई दिल्‍ली। चीन की SAIC Motor Corp के पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली MG मोटर इंडिया ने बुधवार को घोषणा की है कि वह इस साल के मध्‍य में अपनी स्‍पोर्ट्स यूटीलिटी व्‍हीकल (एसयूवी) हेक्‍टर को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी। इस लॉन्‍च के साथ ही कंपनी भारत में अपनी यात्रा की भी शुरुआत करेगी।

एमजी मोटर इंडिया ने एक बयान में कहा है कि एमजी हेक्‍टर का उत्‍पादन 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी के हलोल, गुजरात स्थित विनिर्माण संयंत्र में शुरू किया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि 75 प्रतिशत स्‍थानीय खरीद के साथ कंपनी का लक्ष्‍य तेजी से बढ़ते प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में बेहतरीन पेशकश के साथ प्रवेश करने का है। कंपनी का दावा है कि हेक्‍टर इस सेगमेंट में एक नया बेंचमार्क स्‍थापित करेगी।

MG Motor India

एमजी मोटर इंडिया के अध्‍यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव छाबा ने कहा कि कंपनी के ग्‍लोबल प्‍लेटफॉर्म पर आधारित, हेक्‍टर को भारतीय सड़कों के अनुरूप डिजाइन किया गया है। मई 2019 तक 100 सेल्‍स और सर्विस टच प्‍वाइंट्स स्‍थापित किए जाएंगे। उन्‍होंने आगे कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि हम हेक्‍टर के साथ बाजार की उम्‍मीदों पर खरे उतरेंगे।  

पिछले साल एमजी मोटर इंडिया ने कहा था कि वह भारत में 2019 से अपने उत्‍पादों को पेश करना शुरू करेगी और अगले पांच-छह सालों में हर साल एक नया उत्‍पाद लॉन्‍च करने के लिए वह 5,000 करोड़ रुपए का निवेश भी करेगी। 2017 में जनरल मोटर्स से खरीदे गए हलोल प्‍लांट के अपग्रेडेशन पर कंपनी अभी तक 2,000 करोड़ रुपए का निवेश कर चुकी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage