A
Hindi News पैसा ऑटो महिन्द्रा की बिक्री अप्रैल में 6 प्रतिशत घटी, ट्रैक्टरों की सेल में 22 फीसदी का इजाफा

महिन्द्रा की बिक्री अप्रैल में 6 प्रतिशत घटी, ट्रैक्टरों की सेल में 22 फीसदी का इजाफा

वाहन कंपनी महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की बिक्री अप्रैल माह में 6 प्रतिशत घटकर 39,357 वाहन रही। हालांकि, ट्रैक्टरों की बिक्री में 22 फीसदी का इजाफा हुआ है।

महिन्द्रा की बिक्री अप्रैल में 6 प्रतिशत घटी, ट्रैक्टरों की सेल में 22 फीसदी का इजाफा- India TV Paisa महिन्द्रा की बिक्री अप्रैल में 6 प्रतिशत घटी, ट्रैक्टरों की सेल में 22 फीसदी का इजाफा

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अप्रैल 2017 में घरेलू बाजार में उसके वाहनों की बिक्री चार प्रतिशत घटकर 37,829 रही। एक साल पहले घरेलू बाजार में उसने 39,357 वाहन बेचे थे। आलोच्य अवधि में कंपनी के वाहनों का निर्यात 39 प्रतिशत घटकर 1,528 रहा जबकि एक साल पहले अप्रैल में उसने 2,506 वाहनों का निर्यात किया था। कंपनी ने कहा कि अप्रैल में उसने 920 ट्रैक्टरों का निर्यात किया जो कि एक साल पहले किये गए निर्यात के मुकाबले 35 प्रतिशत अधिक रहा।

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के ऑटोमोटिव क्षेत्र के अध्यक्ष राजन वढेरा ने कहा कि कंपनी को नए वित्त वर्ष में तमाम सकारात्मक संकेतों को देखते हुए बेहतर कारोबार की उम्मीद है। कंपनी के कृषि उपकरण क्षेत्र के अध्यक्ष राजेश जेजूरिकर ने कहा इस साल भी मानसून सामान्य रहने का अनुमान व्यक्त किएये जाने और रबी मौसम की फसल अच्छी आने से आने वाले महीनों में ट्रैक्टर की मांग बढ़ने की उम्मीद है।

Latest Business News