A
Hindi News पैसा ऑटो भारत में निसान ने लॉन्च किया टेरानो का नया मॉडल, कीमत 9.99 से 13.6 लाख के बीच

भारत में निसान ने लॉन्च किया टेरानो का नया मॉडल, कीमत 9.99 से 13.6 लाख के बीच

जापान की वाहन कंपनी निसान ने अपने एसयूवी टेरानो का नया मॉडल भारत में लॉन्च किया। इसकी कीमत 9.99 लाख रुपए से लेकर 13.6 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

भारत में निसान ने लॉन्च किया टेरानो का नया मॉडल, कीमत 9.99 से 13.6 लाख रुपए के बीच- India TV Paisa भारत में निसान ने लॉन्च किया टेरानो का नया मॉडल, कीमत 9.99 से 13.6 लाख रुपए के बीच

नोएडा। जापान की वाहन कंपनी निसान ने अपने एसयूवी टेरानो का नया मॉडल भारत में लॉन्च किया। इसकी कीमत 9.99 लाख रुपए से लेकर 13.6 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। कंपनी अपने एसयूवी एक्स ट्रेल का हाइब्रिड वर्जन (बिजली से चलने वाला) साल के अंत तक पेश करेगी।

कंपनी तेजी से बढ़ रहे एसयूवी खंड में अपने उत्पादों की संख्या बढ़ाने पर गौर कर रही है, इसी को ध्यान में रखते हुए नए मॉडल पेश किए जा रहे हैं। इसके अलावा कंपनी स्पोर्ट्स हैचबैक और एक्जक्यूटिव सेडान सेगमेंट पर भी ध्यान दे रही है। कंपनी ने इस खंड में 2021 तक आठ नए वाहन पेश करने की योजना बनाई है।

निसान इंडिया ऑपरेशंस के अध्यक्ष गुइलामे सिगुर्ड ने कहा, हमने पूर्व में जो योजना की घोषणा की थी, उसके तहत हमारे पास दिलचस्प उत्पादों की सूची है। इस साल नए टेरानो के अलावा हमारे पास हाइब्रिड एक्सट्रेल होगा जिसमें हम 2017 के अंत में पेश करेंगे। सिगुर्ड ने कहा कि भारत कुछ प्रमुख वैश्विक बाजारों में होगा जहां हाइब्रिड एक्स ट्रेल पेश की जाएगी। कंपनी के प्रबंधन ने पर्यावरण अनुकूल वाहन लाने का फैसला किया है जिसका कारण इसका महत्वपूर्ण बाजार होना है।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी दिखती है जीप रैंगलर

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

नई टेरानो के बार में पूरी जानकारी

नई टेरानो में मौजूदा मॉडल वाले 1.6 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन दिए गए हैं। पेट्रोल इंजन 104PS की पावर और 145Nm का टॉर्क देता है। डीज़ल इंजन दो पावर ट्यूनिंग में आता है, एक्सई और एक्सएल प्लस वेरिएंट में यह इंजन 85PS की पावर और 200Nm का टॉर्क देता है। वहीं, XV मैनुअल वेरिएंट में यही इंजन 110PS की पावर और 248Nm का टॉर्क देता है, जबकि XV ऑटोमैटिक में मैनुअल की तुलना में 3PS की कम पावर मिलती है। इसका एक्सीलेरेशन, टॉप स्पीड और माइलेज मौजूदा मॉडल जितना होगा। अप्रैल 2016 से फरवरी 2017 के दैरान कंपनी ने टेरानो की 7,973 यूनिट्स की बिक्री की थी

Latest Business News