A
Hindi News पैसा ऑटो निसान ने भारत में शुरू की नई सर्विस, अब बिना पानी के होगी कारों की धुलाई

निसान ने भारत में शुरू की नई सर्विस, अब बिना पानी के होगी कारों की धुलाई

जापानी वाहन कंपनी निसान इंडिया ने एक खास पहल की है। कंपनी ने जल संरक्षण की बढ़ती जरूरत के मद्देनजर भारत में बिना पानी के कार धुलाई सुविधा की शुरुआत की है।

निसान ने भारत में शुरू की नई सर्विस, अब बिना पानी के होगी कारों की धुलाई- India TV Paisa निसान ने भारत में शुरू की नई सर्विस, अब बिना पानी के होगी कारों की धुलाई

नई दिल्‍ली। एक ओर जहां भारत में पानी की किल्‍लत है वहीं हर रोज हम सैकड़ों गैलन पानी अपनी कारों को धोने में बरबाद कर देते हैं। पेयजल पर पड़ रहे इस भारी दबाव को देखते हुए जापानी वाहन कंपनी निसान इंडिया ने एक खास पहल की है। कंपनी ने जल संरक्षण की बढ़ती जरूरत के मद्देनजर भारत में बिना पानी के कार धुलाई सुविधा की शुरुआत की है। कंपनी द्वारा इसके प्रचार के लिए आज शुरू किए गए एक सप्ताह के अभियान में लगभग 28 लाख लीटर पानी की बचत होने का दावा किया जा रहा है।

कंपनी ने बिना पानी के धुलाई की शुरुआत आज गुरुग्राम से की है। कार्यक्रम में बॉलिवुड स्‍टार और निसान के ब्रांड एंबेस्‍डर सुशांत सिंह राजपूत भी मौजूद थे। इस अवसर पर निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक अरुण मल्होत्रा ने कहा कि कंपनी निसान सेवा अभियान का सातवां चरण देश भर में अपने 148 सेवा केंद्रों पर 17 से 24 अगस्त 2017 तक आयोजित करेगी। इस अभियान के तहत कंपनी के ग्राहकों को 60 प्वाइंट कार जांच आदि पर विभिन्न प्रकार की छूट की पेशकश की जाएगी। कंपनी ने लेनदेन को आसान बनाने के लिए पेटीएम से साझोदारी की घोषणा भी की है।

निसान के मुताबिक निसास सर्विस सेंटर में कार वॉश करवाने वाले भारत के कस्‍टमर्स के लिए एक आधुनिक वॉशिंग सॉल्‍यूशन पेश किया गया है। कार के सर्फेस पर इसे लगाने के बाद इस ईकोफ्रेंडली कार वॉश को अतिरिक्‍त पानी की जरूरत नहीं पड़ती। यह आधुनिक तकनीक 8 दिन तक चलने वाले इस अभियान के दौरान लगभग 2.8 मिलियन लीटर पानी बचा सकती है। साल भर की बात करें तो यह तकनीक 130 मिलियन लीटर पानी बचा सकती है।

Latest Business News