A
Hindi News पैसा ऑटो ओकिनावा ने अपने ई-स्‍कूटर्स की कीमत 8,600 रुपए तक घटाई, सस्‍ता हुआ खरीदना

ओकिनावा ने अपने ई-स्‍कूटर्स की कीमत 8,600 रुपए तक घटाई, सस्‍ता हुआ खरीदना

वर्तमान में ओकिनावा के इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत 37,000 रुपए से 1.08 लाख रुपए के बीच है।

Okinawa Scooters cuts prices by up to Rs 8,600 to pass GST benefits- India TV Paisa Image Source : OKINAWA SCOOTERS Okinawa Scooters cuts prices by up to Rs 8,600 to pass GST benefits

नई दिल्‍ली। दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ओकिनावा ने बिजली से चलने वाले वाहनों (ई-वाहन) पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) में कटौती का फायदा अपने ग्राहकों को दिया है। कंपनी ने अपने स्कूटरों के दाम में 8,600 रुपए तक की कटौती की है। ओकिनावा ने सोमवार को यह जानकारी दी।

कंपनी ने बयान में कहा कि लेड बैटरी आधारित स्कूटरों के दाम में 2,500 से 4,700 रुपए और लियॉन बैटरी वाले स्कूटरों की कीमत में 3,400 रुपए से 8,600 रुपए तक की कटौती की गई है। सरकार ने ई-वाहन पर जीएसटी की दरों को 12 प्रतिशत से घटाकर पांच प्रतिशत कर दिया है। इसके चलते कंपनी ने यह कदम उठाया है।

वर्तमान में ओकिनावा के इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत 37,000 रुपए से 1.08 लाख रुपए के बीच है। ओकिनावा ऑटोटेक के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक जितेंदर शर्मा ने कहा कि वाहन उद्योग को केंद्रीय बजट से बहुत अधिक बढ़ावा मिला है और जीएसटी दरों में कटौती का फैसला और भी ज्यादा स्वागत योग्य कदम है। उन्होंने कहा कि कीमत में कटौती से कंपनी के वाहन शहरी यात्रियों के लिए मजबूत विकल्प बनेंगे।

Latest Business News