A
Hindi News पैसा ऑटो त्‍योहारों से पहले रेनो ने लॉन्‍च की डस्‍टर सैंडस्‍टॉर्म, कीमत 10.90 लाख से शुरू

त्‍योहारों से पहले रेनो ने लॉन्‍च की डस्‍टर सैंडस्‍टॉर्म, कीमत 10.90 लाख से शुरू

त्‍योहारी सीजन शुरु होने से पहले रेनो ने अपनी मशहूर एसयूवी डस्‍टर को नए अवतार में पेश किया है। कंपनी ने डस्‍टर का सैंडस्टॉर्म एडिशन बाजार में पेश किया है।

त्‍योहारों से पहले रेनो ने लॉन्‍च की डस्‍टर सैंडस्‍टॉर्म, कीमत 10.90 लाख से शुरू- India TV Paisa त्‍योहारों से पहले रेनो ने लॉन्‍च की डस्‍टर सैंडस्‍टॉर्म, कीमत 10.90 लाख से शुरू

नई दिल्‍ली। त्‍योहारी सीजन शुरु होने से पहले रेनो ने अपनी मशहूर एसयूवी डस्‍टर को नए अवतार में पेश किया है। कंपनी ने डस्‍टर का सैंडस्टॉर्म एडिशन बाजार में पेश किया है। कंपनी ने इस नई डस्‍टर की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत 10.90 लाख रुपए रखी है। आपको बता दें कि सैंडस्टॉर्म एडिशन को कंपनी ने मौजूदा डस्‍टर के आरएक्सएस वेरिएंट पर तैयार किया गया है। हालांकि इसकी कीमत भी मौजूदा आरएक्‍सएस वेरिएंट से 27000 रुपए ज्‍यादा है। सैंडस्‍टॉर्म में पुरानी डस्‍टर के मुकाबले डिजाइन से लेकर फीचर में कई बदलाव देखने को मिलेंगे।

नई डस्‍टर में हुए बदलावों पर गौर करें तो कंपनी ने इस कार को तीन नए खास रंगों के साथ पेश किया है। ये हैं आउटबैक ब्रोंज, मूनलाइट सिल्वर और स्लेट ग्रे। अब बात करें फ्रंट डिजायन की तो यहां कई नए बदलाव देखने को मिलेंगे। कंपनी ने नया फ्रंट बंपर एक्सटेंशन दिया है। जिस पर डस्टर बैजिंग मिलेगी। इसके अलावा ग्लोसी ब्लैक ग्रिल और बॉडी क्लेडिंग भी आपको डस्‍टर में नए पन का अहसास कराएगी। वहीं कार के रियर साइड और डोर की बात करें तो यहां पर भी नए स्‍टीकर देखने को मिलेंगे। फ्रंट डोर पर सैंडस्‍टॉर्म की बैजिंग देखने को मिलेगी।

नई डस्‍टर में रेनो ने 16 इंच के जोडिएक मशीन कट अलॉय व्‍हील दिए हैं। अब इंटीरियर की बात करें तो यहां पर भी खास बदलाव देखने को मिलेंगे। नई डस्‍टर में ब्लैक और ग्रीन फैब्रिक अपहोल्स्ट्री मिलेगी। वहीं हैडरेस्ट और मैट्स पर भी सैंडस्टॉर्म बैजिंग देखने को मिलेगी।

इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो नई डस्‍टर सैंडस्टॉर्म में 1.5 लीटर का डीसीआई  डीज़ल इंजन दिया गया है। यह इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ मिलेगा। पहला इंजन 85 पीएस की पावर जेनरेट करेगा, वहीं इसका टॉर्क 200 एनएम का है। दूसरा इंजन 110 पीएस की पावर जेनरेट करता है, वहीं इसका टॉर्क 245 एनएम का है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। कंपनी के मुताबिक यह इंजन 20 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है।

Latest Business News