A
Hindi News पैसा ऑटो रेनॉल्‍ट ने उठाया नई जेनेरेशन की डस्‍टर से पर्दा, इंटीरियर और एक्‍सटीरियर में हुए ये अहम बदलाव

रेनॉल्‍ट ने उठाया नई जेनेरेशन की डस्‍टर से पर्दा, इंटीरियर और एक्‍सटीरियर में हुए ये अहम बदलाव

रेनॉल्‍ट की नई डस्‍टर कैसी होगी। इसका इंतजार तो सभी को था। आखिरकार कंपनी ने फ्रैंकफर्ट मोटर शो 2017 में अपनी नई डस्‍टर को पेश कर दिया है।

रेनॉल्‍ट ने उठाया नई जेनेरेशन की डस्‍टर से पर्दा, इंटीरियर और एक्‍सटीरियर में हुए ये अहम बदलाव- India TV Paisa रेनॉल्‍ट ने उठाया नई जेनेरेशन की डस्‍टर से पर्दा, इंटीरियर और एक्‍सटीरियर में हुए ये अहम बदलाव

नई दिल्‍ली। रेनॉल्‍ट की नई डस्‍टर कैसी होगी। इसका इंतजार तो सभी को था। आखिरकार कंपनी ने फ्रैंकफर्ट मोटर शो 2017 में अपनी नई डस्‍टर को पेश कर दिया है। भारत में रेनॉल्‍ट नाम से बिकने वाली डस्‍टर यूरोप में डेसिया नाम से बेची जाती है। फ्रैंकफर्ट मोटर शो में डेसिआ ने अपनी दूसरी जनरेशन की डस्टर को पेश किया। नई जेनरेशन की डस्‍टर में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं। इससे पहले डेसिया ने कार के बाहरी लुक को पिछले महीने पेश किया था। लेकिन मोटर शो के दौरान असली बदलाव देखने को मिल रहे हैं। नजदीक से देखने पर पता चलेगा कि कंपनी ने कार के बाहरी रंगरूप के साथ ही इंटीरियर में भी कई खास बदलाव किए हैं।

नई डस्टर देखने में पुरानी के मुकाबले बड़ी दिखाई देती है। फ्रंट लुक की बात करें तो सामने से बिल्‍कुल नया अंदाज देखने को मिलेगा। नई डस्‍टर में खूबसूरत डिजाइन की गई ग्रिल मिलेगी। कार में बड़े व्‍हील आर्क हैं। कार के रियर साइड पर जाएं तो यहां भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे। यहां पर नई डिजाइन की टेल लाइट देखने को मिलेगी। इसेक अलावा कार के फ्रंट और बैक बंपर को भी नया फ्रैश लुक दिया गया है। नई डस्‍टर में 17 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स दिए गए हैं।
कार के केबिन की बात करें तो यहां भी फ्रेश लुक दिखाई देगा। ड्राइविंग की सहूलियत को ध्‍यान में रखते हुए नया इंस्‍ट्रुमेंट क्‍लस्‍टर दिया गया है। साथ ही यहां नया सेंट्रल कंसोल और नया स्‍टीयरिंग व्‍हील दिया गया है। स्‍टीयरिंग व्‍हील पर इंफोटेनमेंट और इंस्‍ट्रुमेंट क्‍लस्‍टर के कई कंट्रोल प्रदान किए गए हैं। अब बात करते हैं इसके इंफोटेनमेंट सिस्‍टम की तो कंपनी ने इस पर भी ध्‍यान दिया है। इसे भी पहले से अधिक यूजर फ्रेंडली बनाया गया है।

कंपनी ने फिलहाल नई डस्‍टर के इंजन स्‍पेसिफिकेशंस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी 1.5 लीटर के डीजल एवं पेट्रोल इंजन के साथ नई डस्‍टर को पेश कर सकती है। भारत में यदि आप इस साल डस्‍टर का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि यह कार अगले साल फरवरी में होने जा रहे ऑटो एक्‍सपो के दौरान भारतीय बाजार में दस्‍तक दे सकती है।

Latest Business News