A
Hindi News पैसा ऑटो Face-Lift: नए रंगरूप के साथ मार्च में पेश होगी रेनॉल्‍ट डस्‍टर, देखिए 32 नए बदलावों की पहली झलक

Face-Lift: नए रंगरूप के साथ मार्च में पेश होगी रेनॉल्‍ट डस्‍टर, देखिए 32 नए बदलावों की पहली झलक

रेनॉल्‍ट डस्‍टर का फेसलिफ्ट वर्जन मार्च में लॉन्‍च कर सकती है। हाल ही में खत्‍म हुए ऑटो एक्‍सपो के दौरान भी कंपनी इस नई डस्‍टर को शोकेस कर चुकी है।

Face-Lift: नए रंगरूप के साथ मार्च में पेश होगी रेनॉल्‍ट डस्‍टर, देखिए 32 नए बदलावों की पहली झलक- India TV Paisa Face-Lift: नए रंगरूप के साथ मार्च में पेश होगी रेनॉल्‍ट डस्‍टर, देखिए 32 नए बदलावों की पहली झलक

नई दिल्‍ली। सड़कों पर फर्राटा भरती रेनॉल्‍ट डस्‍टर पर अगर आपकी निगाह अटक जाती है, तो इंतजार कीजिए, पहले से भी दमदार और मस्‍क्‍युलर दिखने वाली नई डस्‍टर जल्‍द आने वाली है। सूत्रों की मानें तो रेनॉल्‍ट इंडिया डस्‍टर का फेसलिफ्ट वर्जन मार्च में लॉन्‍च कर सकती है। हाल ही में खत्‍म हुए ऑटो एक्‍सपो के दौरान भी कंपनी इस नई डस्‍टर को शोकेस कर चुकी है। कंपनी ने डस्‍टर फेसलिफ्ट में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। इसके अलावा इस एसयूवी में 32 नए फीचर्स भी शामिल किए गए हैं जिसमें ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) गियरबॉक्स भी शामिल है।

यह भी पढ़ें-Fairly Impressive: नई हाइब्रिड कार Eolab लाने की तैयारी में रेनॉल्‍ट, एक लीटर पेट्रोल से चलेगी 100 किलोमीटर

तस्‍वीरों में देखिए ऑटो एक्‍सपो में शोकेस हुई नई डस्‍टर

Renault Duster @ Auto Expo

Renault Duster @ Auto Expo

Renault Duster @ Auto Expo

Renault Duster @ Auto Expo

Renault Duster @ Auto Expo

Renault Duster @ Auto Expo

32 नए बदलाव के साथ आएगी डस्‍टर

ऑटो एक्‍सपो में डस्‍टर के शोकेस के मौके पर रेनॉल्‍ट इंडिया के सीईओ सुमित साहनी के मुताबिक नई डस्‍टर ईजी आर पहले से और भी बेहतरीन होगी। कंपनी ने नई डस्‍टर में 32 नए टेक्निकल और मैनुअल फीचर्स जोड़े हैं। यह डस्‍टर का ऑटोमे‍टेड मैनुअल ट्रांसमिशन वर्जन है। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। डस्‍टर में कंपनी ने न्‍यू सीएमओ 10 इंजन का इस्‍तेमाल किया है। लुक की बात करें तो नई Duster पहले से ज्यादा प्रीमियम नज़र आ रही है। गाड़ी में नया ट्विन स्लैट क्रोम ग्रिल, नया हॉक आई क्लस्टर हेडलैंप, ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग के साथ नया फ्रंट बंपर और स्किड प्लेट जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा, 5-स्पोक एलॉय व्हील, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM, नया साइड स्कर्ट और बड़ा रूफ रेल गाड़ी को एक स्पोर्टी लुक भी दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Power Game: पावर, कंफर्ट के साथ बेमिसाल माइलेज, ये हैं भारतीय सड़कों पर 150cc की तेजतर्रार 6 बाइक

तस्वीरों में देखिए नई रेनो से जुड़ी खास बातें

Renault Duster

Renault Duster

Renault Duster

Renault Duster

Renault Duster

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी नई डस्‍टर

नई डस्‍टर में सबसे खास इसका 6-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) गियरबॉक्स है जो पहली बार इस एसयूवी में लगाया गया है। रेनॉल्‍ट डस्‍टर AMT का मुकाबला निसान टरेनो, फोर्ड ईकोस्‍पोट्स, मारुति एसक्रॉस और जल्‍द आने वाली विटारा ब्रेजा से होगी। वहीं बदलाव की बात की जाए तो फेसलिफ्ट वर्जन 1.5-लीटर डीज़ल और 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी। इसके डीज़ल इंजन को दो तरह से ट्यून किया गया है। जिसमें एक 84 बीएचपी की ताकत और 200Nm का टॉर्क देता है और दूसरा 108 बीएचपी की ताकत और 245Nm का टॉर्क देता है।

Latest Business News