A
Hindi News पैसा ऑटो रेनो की कारें जनवरी से होंगी तीन प्रतिशत तक महंगी, देने होंगे 8 हजार से 41 हजार रुपए अधिक दाम

रेनो की कारें जनवरी से होंगी तीन प्रतिशत तक महंगी, देने होंगे 8 हजार से 41 हजार रुपए अधिक दाम

रेनो जनवरी से भारत में अपनी गाड़ियों के दाम 3 प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी उत्पादन लागत में बढ़ोतरी के बोझ को कम करने के लिए यह कदम उठा रही है।

रेनो की कारें जनवरी से होंगी तीन प्रतिशत तक महंगी, देने होंगे 8 हजार से 41 हजार रुपए अधिक दाम- India TV Paisa रेनो की कारें जनवरी से होंगी तीन प्रतिशत तक महंगी, देने होंगे 8 हजार से 41 हजार रुपए अधिक दाम

नई दिल्ली। फ्रांसीसी कार कंपनी रेनो जनवरी से भारत में अपनी गाड़ियों के दाम तीन प्रतिशत तक बढ़ाने की योजना बना रही है। कंपनी उत्पादन लागत में बढ़ोतरी के बोझ को कम करने के लिए यह कदम उठा रही है। बढ़ोतरी के ग्राहकों को 8,000 से 41,000 रुपए अधिक कीमत चुकानी होगी।

रेनो के भारतीय परिचालन के मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक सुमित साहनी ने कहा, हम अभी इसके पूरे ब्योरे पर काम कर रहे हैं। गाड़ियों के दामों में बढ़ोतरी डेढ़ से तीन प्रतिशत तक होगी। इस कदम की वजह बताते हुए साहनी ने कहा कि पिछले कुछ माह में वैश्विक स्तर पर इस्पात कीमतों में उल्लेखनीय इजाफा हुआ है।

लागत बढ़ने से महंगी होंगी कारें

  • उन्होंने कहा कि इस्पात कीमतों में बढ़ोतरी से हम भी प्रभावित हो रहे हैं।
  • उन्होंने कहा कि कंपनी ने अभी तक मूल्यवृद्धि को रोका हुआ था।
  • लेकिन अब हमने अपने सभी मॉडलों के दाम बढ़ाने का फैसला किया है।
  • यह बढ़ोतरी 1 जनवरी, 2017 से लागू होगी।
  • रेनो इंडिया भारत में हैचबैक क्विड शुरुआती कीमत 2.64 लाख रुपए से लेकर एसयूवी डस्टर 13.77 लाख रुपए (दिल्ली शोरूम) की बिक्री करती है।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी है नई क्विड

kwid automatic

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

पिछले हफ्ते टोयोटा ने अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी। फॉरेन एक्सचेंज रेट्स और लागत बढ़ने के कारण कंपनी ने जनवरी से 3 फीसदी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया है।

Latest Business News