A
Hindi News पैसा ऑटो रॉयल एनफील्ड की सेल आपको कर देगी हैरान, लॉकडाउन के बावजूद बिक गई इतनी गाड़ियां

रॉयल एनफील्ड की सेल आपको कर देगी हैरान, लॉकडाउन के बावजूद बिक गई इतनी गाड़ियां

देश में भले ही लॉकडाउन की वजह से पूरी तरह बाजार नहीं खुल पा रहे हों लेकिन इसके बावजूद पावरफुल बाइक रॉयल एनफील्ड की मांग बढ़ रही है और यही वजह है कि लॉकडाउन के बावजूद जुलाई के दौरान इस बाइक की सेल 5 महीने के ऊपरी स्तर पर आ गई है।

Royal Enfield Bullet July 2020 sale Eicher Motor- India TV Paisa Image Source : ROYALENFIELD.COM Royal Enfield Bullet July 2020 sale Eicher Motor

नई दिल्ली। देश में भले ही लॉकडाउन की वजह से पूरी तरह बाजार नहीं खुल पा रहे हों लेकिन इसके बावजूद पावरफुल बाइक रॉयल एनफील्ड की मांग बढ़ रही है और यही वजह है कि लॉकडाउन के बावजूद जुलाई के दौरान इस बाइक की सेल 5 महीने के ऊपरी स्तर पर आ गई है।

Image Source : GoogleRoyal Enfield Bullet July 2020 sale Eicher Motors 

हालांकि लॉकडाउन से पिछले महीने यानि फरवरी 2020 में जितनी बाइक्स बिकी थीं उतनी सेल जुलाई में नहीं हो पायी है लेकिन फिर भी रॉयल एनफील्ड की सेल के नंबर संकेत दे रहे हैं कि अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट रही है और बाजार में मांग बढ़ने लगी है। 

Image Source : You TubeRoyal Enfield Bullet July 2020 sale Eicher Motors 

रॉयल एनफील्ड को बनाने वाली कंपनी आयसर मोटर्स के मुताबिक जुलाई के दौरान कुल 40334 रॉयल एनफील्ड बाइक्स की बिक्री हुई है जिसमें 2409 बाइक्स का एक्सोर्ट भी शामिल है। ध्यान रहे कि जुलाई के दौरान रॉयल एनफील्ड का एक्सपोर्ट 2020 में सबसे अधिक मासिक एक्सपोर्ट है। इस साल जनवरी और फरवरी में भी इतनी बाइक्स का निर्यात नहीं हो पाया था। यानि विदेशी बाजार में भी रॉयल एनफील्ड की मांग में तेजी आने लगी है। 

Image Source : GoogleRoyal ENFIELD CLASSIC 350

2020 के हर महीने में बिकी रॉयल एनफील्ड के नंबर की बात करें तो जनवरी में कुल 50416 बाइक्स की बिक्री हुई थी जो फरवरी में बढ़कर 63556 तक पहुंच गई। इसके बाद मार्च के आखिरी हफ्ते में लॉकडाउन लागू हो गया और बिक्री घटकर 35814 रह गई, अप्रैल में पूर्ण लॉकडाउन था लेकिन इसके बावजूद कंपनी ने 91 बाइक्स बेचीं।

Image Source : GoogleEicher Motors

मई में लॉकडाउन में कुछ ढील दी गई थी और आयसर मोटर्स उस दौरान 19113 बाइक्स बेचने में कामयाब रही। जून में बिक्री रिकवर होकर 3065 तक पहुंची और अब जुलाई में यह बढ़कर 40334 तक पहुंच गई है।

Latest Business News