A
Hindi News पैसा ऑटो Really Superb: स्कोडा ने लॉन्‍च की पहले से भी आकर्षक सुपर्ब, कीमत 22.68 लाख रुपए से शुरू

Really Superb: स्कोडा ने लॉन्‍च की पहले से भी आकर्षक सुपर्ब, कीमत 22.68 लाख रुपए से शुरू

स्कोडा ने अपनी प्रीमियम सेडान नई सुपर्ब को लॉन्च कर दिया है। इसकी मुंबई में एक्स-शोरूम कीमत 22.68 लाख रुपए से शुरू होगी। ई सुपर्ब को फॉक्सवेगन के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

Really Superb: स्कोडा ने लॉन्‍च की पहले से भी आकर्षक सुपर्ब, कीमत 22.68 लाख रुपए से शुरू- India TV Paisa Really Superb: स्कोडा ने लॉन्‍च की पहले से भी आकर्षक सुपर्ब, कीमत 22.68 लाख रुपए से शुरू

नई दिल्‍ली। स्कोडा ने अपनी प्रीमियम सेडान नई सुपर्ब को लॉन्च कर दिया है। इसकी मुंबई में एक्स-शोरूम कीमत 22.68 लाख रुपए से शुरू होगी। नई स्कोडा सुपर्ब का मुकाबला ऑडी की ए-3, फॉक्सवेगन की पसाट, हुंडई की सोनाटा, टोयोटा कैमरी और होंडा की नई अकॉर्ड से होगा। नई सुपर्ब को फॉक्सवेगन के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। नई सुपर्ब पहले के मुकाबले ज्यादा लंबी और चैड़ी है। इसे पहले से ज्यादा प्रीमियम भी बनाया गया है।

क्‍या है नई सुपर्ब में खास

नई सुपर्ब के पावरप्लांट की बात करें तो इसमें 180पीएस की पावर देने वाला 1.8लीटर का टीएसआई पेट्रोल इंजन और 177पीएस की ताकत देने वाला 2.0लीटर का टीडीआई डीजल इंजन लगा है। पिछले मॉडल की तुलना में डीजल और पेट्रोल दोनों मॉडल ज्यादा पावरफुल हैं। पेट्रोल इंजन में सिक्स स्पीड मैनुअल और सेवन स्पीड ड्यूल क्लच डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। डीजल इंजन में केवल सिक्स स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा।

यह भी पढ़ें-Fairly Impressive: नई हाइब्रिड कार Eolab लाने की तैयारी में रेनॉल्‍ट, एक लीटर पेट्रोल से चलेगी 100 किलोमीटर

तस्वीरों में पढ़िए कार के फीचर्स

skoda superb

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ज्‍यादा खूबसूरत है एक्‍सटीरियर

नई सुपर्ब पहले की तुलना में ज्यादा शार्प नजर आती है। स्कोडा की सिग्नेचर ग्रिल यहां मौजूद है। इसके दोनों तरफ बड़े साइज के प्रोजेक्टर हैडलैंप्स मौजूद हैं। इनमें एल आकार की डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें दी गई हैं, जो टर्न इंडीकेटर का काम भी करेंगी। पीछे की तरफ टेललैंप्स में एलईडी का इस्तेमाल किया गया है। कार में कूपे स्टाइल की स्लोपिंग रूफलाइन दी गई है। जो इसे पहले से ज्यादा शार्प लुक देती है। बंपर पर भी शार्प लाइन देखने को मिलेंगी। साइड प्रोफाइल में चैड़े व्हील आर्च दिए गए हैं। इनमें 17 इंच के अलॉय व्हील मौजूद हैं। नई सुपर्ब का व्हीलबेस 2841एमएम का है, यह पिछले मॉडल की तुलना में 80एमएम ज्यादा है।

यह भी पढ़ें- Power Game: पावर, कंफर्ट के साथ बेमिसाल माइलेज, ये हैं भारतीय सड़कों पर 150cc की तेजतर्रार 6 बाइक

इंटीरियर में खास बदलाव

इंटीरियर की बात करें तो केबिन को ड्यूल टोन शेड में पियानो ब्लैक फिनिश के साथ दिया गया है साथ ही क्रोम फिनिशिंग का भी इस्तेमाल देखने को मिलेगा। इस में काफी लग्जरी फीचर्स दिए गए हैं। केबिन में 6.5 इंच का स्मार्टलिंक टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। एंड्रॉयड ऑटो, एपल कार-प्ले जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स भी यहां मौजूद हैं। इसके अलावा कैंटन का साउंड सिस्टम 12 स्पीकर्स और सब-वूफर के साथ दिया गया है।

Latest Business News