A
Hindi News पैसा ऑटो TVS के लिए कलपुर्जे बनाने वाली कंपनी ने 3 दिन के लिए बंद किया प्लांट, वाहन क्षेत्र की सुस्ती को बताया कारण

TVS के लिए कलपुर्जे बनाने वाली कंपनी ने 3 दिन के लिए बंद किया प्लांट, वाहन क्षेत्र की सुस्ती को बताया कारण

वाहन कलपुर्जा कंपनी सुंदरम-क्लेटन लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि उसने वाहन उद्योग में जारी सुस्ती को देखते हुए अपने संयंत्र को तीन दिन बंद रखने का फैसला किया है।

Sundaram-Clayton Limited, Auto-component maker, non working days- India TV Paisa Sundaram-Clayton Limited

चेन्नई। वाहन कलपुर्जा कंपनी सुंदरम-क्लेटन लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि उसने वाहन उद्योग में जारी सुस्ती को देखते हुए अपने संयंत्र को तीन दिन बंद रखने का फैसला किया है। टीवीस समूह की कंपनी ने बीएसई को बताया, 'कंपनी ने वाहन क्षेत्र की जारी सुस्ती को देखते हुए 28, 30 और 31 दिसंबर को संयंत्र बंद रखने का फैसला किया है।' इससे पहले मारुति सुजुकी, हीरो मोटोकॉर्प जैसी कंपनियां भी वाहन क्षेत्र की सुस्ती के मद्देनजर कुछ दिन संयंत्र बंद रख चुकी हैं।

टीवीएस मोटर की बिक्री नवंबर में 16 प्रतिशत घटी

दोपहिया-तिपहिया वाहन विनिर्माता टीवीएस मोटर कंपनी की कुल बिक्री नवंबर में 16.64 प्रतिशत घटकर 2,66,582 वाहन रही। इससे पिछले साल इसी अवधि में कंपनी की बिक्री 3,19,965 वाहन थी। कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि समीक्षावधि में उसकी दोपहिया वाहन बिक्री 2,49,350 वाहन रही जो इससे पिछले साल की इसी अवधि की 3,07,142 वाहन बिक्री के मुकाबले 18.81 प्रतिशत कम है।

कंपनी की घरेलू दोपहिया वाहन बिक्री समीक्षावधि में 1,91,222 वाहन रही जो पिछले साल नवंबर की 2,60,253 वाहन वाहन बिक्री से 26.52 प्रतिशत कम है। इस दौरान कंपनी का निर्यात 27 प्रतिशत बढ़कर 74,060 वाहन रहा जो इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 58,476 वाहन रहा था। 

हालांकि, नए साल और स्टॉक खत्म करने को लेकर दिसंबर में वाहन कंपनियां ग्राहकों को बड़े-बड़े डिस्काउंट ऑफर दे रही हैं। अब देखना होगा कि इयर इंड सेल में दिए गए ऑफर का वाहनों की बिक्री पर कितना असर पड़ेगा?

Latest Business News