A
Hindi News पैसा ऑटो सुजुकी ने लॉन्‍च की नई 2019 विटारा, जानिए कितनी बदल गई ये कार

सुजुकी ने लॉन्‍च की नई 2019 विटारा, जानिए कितनी बदल गई ये कार

जापान की दिग्‍गज ऑटोमोबाइल कंपनी सुज़ुकी मोटर कॉर्पोरेशन ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी विटारा का 2019 एडिशन बाजार में उतार दिया है। यह कंपनी की सबसे महंगी एसयूवी है।

<p>vitara</p>- India TV Paisa vitara

नई दिल्‍ली। जापान की दिग्‍गज ऑटोमोबाइल कंपनी सुज़ुकी मोटर कॉर्पोरेशन ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी विटारा का 2019 एडिशन बाजार में उतार दिया है। यह कंपनी की सबसे महंगी एसयूवी है। कंपनी ने इसे एक दम नए अवतार में उतारा है। कंपनी की यह नई विटारा एसयूवी इस साल के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्‍घ होगी। कंपनी ने पुरानी विटारा के मुकाबले नई कार के फ्रंट में कुछ जरूरी सुधार किए हैं। लेकिन पीछे की ओर से डिजाइन में कोई बड़े बदलाव नहीं किए हैं।

भारतीय ग्राहक यदि विटारा का नाम सुनकर विटारा ब्रेज़ा के बारे में सोच रहे हैं तो बता दें कि कंपनी की कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी है जबकि विटारा सुजुकी की सबसे पुरानी एसयूवी में से एक है। नई विटारा की जो तस्‍वीरें सामने आई हैं वह ऑस्‍ट्रेलिया की हैं। नए बदलावों की बात करें तो इसके बाहरी रूप में कई खास बदलाव किए गए हैं। इसकी फ्रंट ग्रिल में क्रोम फिनिश दी गई है। इसका बंपर नई स्‍टाइल में दिखाई देगा। इसके अलावा इसमें रडार सेंसर और ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम दिया है। सुजुकी ने इसमें नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स भी दिए हैं।

कार के इंटीरियर में क्‍या बदलाव किए गए हैं। इस बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है। क्‍योंकि अभी तक इसके इंटीरियर की तस्‍वीरें साझा नहीं की गई है। लेकिन माना जा रहा है कि इसमें कंपनी नया स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है। इंजन की बात करें तो नई विटारा में 1.0-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है। कंपनी कार के इंजन को 5-स्पीड या 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से भी लैस कर सकती है। कार के साथ सुज़ुकी का ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया जा सकता है।

Latest Business News