A
Hindi News पैसा ऑटो ड्राइविंग का अनुभव बेहतरीन बनाने के लिए टाटा और माइक्रोसॉफ्ट ने मिलाया हाथ

ड्राइविंग का अनुभव बेहतरीन बनाने के लिए टाटा और माइक्रोसॉफ्ट ने मिलाया हाथ

ड्राइविंग एक्‍सपीरिएंस को बेहतरीन बनाने के लिए टाटा मोटर्स और माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने गुरुवार को रणनीतिक गठजोड़ किया है।

ड्राइविंग का अनुभव बेहतरीन बनाने के लिए टाटा और माइक्रोसॉफ्ट ने मिलाया हाथ- India TV Paisa ड्राइविंग का अनुभव बेहतरीन बनाने के लिए टाटा और माइक्रोसॉफ्ट ने मिलाया हाथ

नई दिल्‍ली। ड्राइविंग एक्‍सपीरिएंस को बेहतरीन बनाने के लिए टाटा मोटर्स और माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने गुरुवार को रणनीतिक गठजोड़ किया है। दोनों कंपनियों ने संयुक्‍त बयान में कहा है कि यह समझौता तकनीक के लिए किया गया है जिससे ड्राइविंग के अनुभवों को और बेहतर बनाया जा सके।

यह भी पढ़ें : मारुति अर्टिगा का लिमिटेड एडिशन पेश, कीमत 8.10 लाख रुपए

7 मार्च को इस तकनीक का होगा प्रदर्शन

कंपनी ने बताया कि जेनेवा मोटर शो में तकनीक की बदौलत बेहतरीन ड्राइविंग एक्‍सपीरिएंस विजन वाले पहले वाहन को प्रदर्शित किया जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के प्रेसिडेंट अनंत माहेश्‍वरी ने कहा कि इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंसी और मशीन लर्निंग तकनीकों के जरिए हम भारत और विश्‍व भर के वाहन मालिकों को सुरक्षित, उत्‍पादक और आनंददायी ड्राइविंग एक्‍सपीरिएंस उपलब्‍ध कराएंगे।

यह भी पढ़ें : JEEP ने भारतीय बाजार में पेट्रोल इंजन के साथ उतारी रैंगलर अनलिमिटेड, कीमत 56 लाख रुपए

टाटा मोटर्स के सीईओ गुंटेर बुश्‍चेक ने कहा

इस गठजोड़ से कंपनी के लिए कमाई के नए अवसर खुलेंगे क्‍योंकि कार खरीदार वैल्‍यू एडेड सर्विसेज को ज्‍यादा तवज्‍जो देते हैं।

टाटा ने समेकित मुनाफे में दर्ज की 96 फीसदी की गिरावट

देश की सबसे बड़ी ऑटो निर्माता कंपनी के समेकित लाभ में पिछले साल अक्‍टूबर-दिसंबर की तिमाही के दौरान 96 फीसदी की कमी दर्ज की थी। दरअसल, टाटा मोटर्स को जगुआर लैंड रोवर की विदेशी इकाई से होने वाले लाभ में भारी कमी आई थी। लंबे समय से टाटा एक तकनीकी साझेदार की तलाश में थी। माक्रोसॉफ्ट टाटा को भारत में तकनीक को उन्‍नत बनाने में मदद करेगी।

Latest Business News