A
Hindi News पैसा ऑटो Tata Punch की कीमत जानकर खुश हो जाएंगे आप, मात्र इतने पैसे देकर ऐसे करें बुकिंग

Tata Punch की कीमत जानकर खुश हो जाएंगे आप, मात्र इतने पैसे देकर ऐसे करें बुकिंग

टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच को उतार दिया है। इसकी शोरूम कीमत 5.49 लाख रुपये से शुरू होती है। कंपनी ने कहा कि इस मॉडल को टाटा मोटर्स के भारत, ब्रिटेन और इटली के स्टूडियो में डिजाइन किया गया है।

Tata Punch की कीमत जानकर खुश हो जाएंगे आप, ऐसे करें बुकिंग - India TV Paisa Image Source : TATA Tata Punch की कीमत जानकर खुश हो जाएंगे आप, ऐसे करें बुकिंग 

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच को उतार दिया है। इसकी शोरूम कीमत 5.49 लाख रुपये से शुरू होती है। कंपनी ने कहा कि इस मॉडल को टाटा मोटर्स के भारत, ब्रिटेन और इटली के स्टूडियो में डिजाइन किया गया है। यह एक पूरी तरह नयी श्रेणी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। कंपनी के उत्पादों में यह मॉडल नेक्सन से नीचे की श्रेणी का है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन है। यह मॉडल मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों में उपलब्ध होगा। 

टाटा मोटर्स ने दावा किया कि इस मॉडल का मैनुअल ट्रिम 18.97 किलोमीटर प्रति लीटर एआरएआई प्रमाणीकृत ईंधन दक्षता देगा। वहीं एएमटी (ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) की ईंधन दक्षता 18.82 किलोमीटर प्रति लीटर होगी। कंपनी ने कहा कि ग्लोबल एनसीएपी के दुर्घटना परीक्षण में इसे बालिग यात्री की सुरक्षा की दृष्टि से 5-स्टार रेटिंग मिली है। टाटा मोटर्स की यात्री वाहन कारोबार इकाई के अध्यक्ष शैलेश चंद्रा ने कहा, ‘‘पंच के साथ हमने पूरी तरह नयी श्रेणी बनाई है। यह एसयूवी जैसी छोटे आकार की कार है।’’

Image Source : tataTata Punch की कीमत जानकर खुश हो जाएंगे आप, ऐसे करें बुकिंग 

टाटा पंच के फीचर्स

टाटा मोटर्स पंच में डुअल एयरबैग, इंजन स्‍टार्ट-स्‍टॉप टेक्‍नोलॉजी, ईबीडी के साथ एबीएस, 90-डिग्री ओपनिंग डोर्स और सेकेंड रो में फ्लैट फ्लोर, पावर विंडोज और सेंट्रल रिमोट लॉकिंग, एलईडी टेल लैम्‍प, रिवर्स पार्किंग कैमरा, क्रूज कंट्रोल, पैसिव एंट्री और पुश बटन स्‍टार्ट, हरमन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम जैसे फीचर्स होंगे। इसके टॉप वेरिएंट में ऑटोमैटिक टेम्‍प्रेचयर कंट्रोल के साथ हरमन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, माउंटेड कंट्रोल्‍स के साथ लेदर स्‍टीयरिंग व्‍हील, 7 इंच टीएफटी डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर और ऑटो फोल्डिंग ओआरवीएम हैं। 

Image Source : tataTata Punch की कीमत जानकर खुश हो जाएंगे आप, ऐसे करें बुकिंग 

टाटा पंच में सिटी और ईको ड्राइम मोड्स हैं। इसमें एक स्‍टार्ट-स्‍टॉप बटन है जो सिग्‍नल पर इंजन को ऑटोमैटिकली टर्न ऑफ और ऑन करता है इससे ईंधन दक्षता बढ़ती है। इसमें क्रूज कंट्रोल भी दिया गया है। 

सुरक्षा के लिए, टाटा पंच में डुअल एयरबैग्‍स, चाइल्‍ड सीट के लिए टॉप टीथर के साथ आईएसओएफआईएक्‍स, ईबीडी के साथ एबीएस और कॉर्नर सेफ्टी कंट्रोल, ब्रेक स्‍वे कंट्रोल टेक्‍नोलॉजी, कॉर्निंग फंक्‍शन के साथ फ्रंट फॉग लैम्‍प, पैरामेट्रिक अलार्म सिस्‍टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, ड्राइवर व पैसेंजर सीट बेल्‍थ रिमाइंडर्स और एक टायर पंक्‍चर रिपेयर किट शामिल है। 

Image Source : tataTata Punch की कीमत जानकर खुश हो जाएंगे आप, ऐसे करें बुकिंग 

टाटा पंच वेरिएंट्स

ग्राहक विभिन्‍न ट्रिम्‍स के लिए विभिन्‍न पैक्‍स के साथ पंच को कस्‍टोमाइज भी करवा सकते हैं। टाटा पंच का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस, निसान मैग्‍नाइट, रेनॉल्‍ट काइगर और आनेवाली हुंडई कैस्‍पर के साथ होगा।

Image Source : tataTata Punch की कीमत जानकर खुश हो जाएंगे आप, ऐसे करें बुकिंग 

Latest Business News