A
Hindi News पैसा ऑटो Ola को लंदन में नहीं मिला नया लाइसेंस, निर्णय के खिलाफ कंपनी करेगी अपील

Ola को लंदन में नहीं मिला नया लाइसेंस, निर्णय के खिलाफ कंपनी करेगी अपील

ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन ने अपने बयान में कहा कि उसे हाल ही में पता चला है कि ओला द्वारा कई नियमों की अनदेखी की गई है, जो पब्लिक सेफ्टी के लिए जोखिम हो सकते थे।

TfL refuses to grant new licence to Ola; Co to appeal decision- India TV Paisa Image Source : FILE PHOTO TfL refuses to grant new licence to Ola; Co to appeal decision

नई दिल्‍ली। ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन ने ओल को नया ऑपरेटर लाइसेंस देने से इनकार कर दिया है। ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन को ओला की ओर से कुछ खामियां पता चली हैं, जो पब्लिक सेफ्टी के लिए जोखिम को पैदा कर सकती हैं। ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन के इस निर्णय के खिलाफ ओला ने अपील करने का फैसला किया है। ट्रांसपोर्ट रेगुलेटर ने अपने एक बयान में कहा कि उसने ओला को नया लंदन प्राइवेट हायर व्‍हीकल ऑपरेटर लाइसेंस देने से इनकार कर दिया है, क्‍योंकि वह लाइसेंस के लिए फ‍िट और प्रॉपर नहीं पाई गई है। रेगुलेटर ने कहा कि उसे कुछ खामियां पता चली हैं, जो पब्लिक सेफ्टी के लिए जोखिम पैदा कर सकती हैं।

ओला ने लंदन में इस साल फरवरी में अपना ऑपरेशन शुरू किया था। ओला के पास ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन के इस निर्णय के खिलाफ अपील करने के लिए 24 अक्‍टूबर तक का समय है। अपील के तहत निर्णय आने तक कंपनी अपना परिचालन जारी रख सकती है।

ओला यूके मैनेजिंग डायरेक्‍टर मार्क रोजेंडल ने एक बयान में कहा कि रिव्‍यू पीरियड के दौरान हम ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और हमनें एक खुले और पारदर्शी तरीके से इन मुद्दों को हल करने का आश्‍वासन दिया है। उन्‍होंने कहा कि ओला इस निर्णय के खिलाफ अपील करेगी। रोजेंडल ने कहा कि ओला के राइडर्स और ड्राइवर्स आश्‍वस्‍त हो सकते हैं कि वह सामान्‍य तरीके से अपना परिचालन जारी रखेगी और लंदन में उन्‍हें सुरक्षित एवं विश्‍वसनीय परिवहन सुविधा उपलब्‍ध कराएगी। उन्‍होंने इस बात पर भी जोर डाला कि ओला में, हमारा मुख्‍य सिद्धांत ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन जैसे रेगुलेटर्स के साथ सहयोगी और पारदर्शी तरीके से काम करना है।  

ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन ने अपने बयान में कहा कि उसे हाल ही में पता चला है कि ओला द्वारा कई नियमों की अनदेखी की गई है, जो पब्लिक सेफ्टी के लिए जोखिम हो सकते थे। सूत्रों ने बताया कि अधिकांश मुद्दों की प्रकृति टेक्‍नीकल है और उन्‍हें अब सुधार लिया गया है और अपील में इसका उल्‍लेख किया जाएगा।

लंदन में अपनी सवर्सि लॉन्‍च करने के दौरान ओला ने कहा था कि उसने 25,000 ड्राइवर्स को अपने प्‍लेटफॉर्म पर रजिस्‍टर्ड किया है। ओला लंदन में ब्रिमिन्‍घम, ब्रिस्‍टल और लिवरपूल सहित 27 शहरों में अपना परिचालन करती है। ओला दुनियाभर के 250 शहरों में उपस्थित है।  

Latest Business News