A
Hindi News पैसा ऑटो Really Wow: ऑटो एक्सपो में सबसे पसंदीदा रहीं ये कारें, इस साल भारतीय सड़कों पर रख सकती हैं कदम

Really Wow: ऑटो एक्सपो में सबसे पसंदीदा रहीं ये कारें, इस साल भारतीय सड़कों पर रख सकती हैं कदम

ग्रेटर नोएडा में हुआ ऑटो एक्सपो-2016 देश में हुआ अब तक का सबसे बड़ा ऑटो इवेंट रहा है। यहां पेश हुई चमचमाती, दमदार और स्टाइलिश कारों ने खूब सुर्खियां बटोरीं

Really Wow: ऑटो एक्सपो में सबसे पसंदीदा रहीं ये कारें, इस साल भारतीय सड़कों पर रख सकती हैं कदम- India TV Paisa Really Wow: ऑटो एक्सपो में सबसे पसंदीदा रहीं ये कारें, इस साल भारतीय सड़कों पर रख सकती हैं कदम

नई दिल्‍ली। ग्रेटर नोएडा में हुआ ऑटो एक्सपो-2016 देश में हुआ अब तक का सबसे बड़ा ऑटो इवेंट रहा है। यहां पेश हुई चमचमाती, दमदार और स्टाइलिश कारों ने दर्शकों की पलकें और कदम दोनों थाम लिए। एक्सपो में वैसे तो कई कंपनियों ने अपनी नई और मौजूदा कारों को पेश किया। लेकिन इनमें कुछ कारें ऐसी भी थीं जो पूरे ऑटो एक्सपो के दौरान छाई रहीं। www.cardekho.com के साथ इंडिया टीवी पैसा की टीम लेकर आई है ऐसी ही कारों की लिस्ट, जो रहीं आकर्षण का मुख्य केंद्र।

Coming Soon: टाटा की एंट्री लेवल हैचबैक ZICA की कीमत दिल्ली में हो सकती है 4.5 से 5.5 लाख रुपए

Auto Expo best cars

Auto Expo best cars

Auto Expo best cars

Auto Expo best cars

Auto Expo best cars

Auto Expo best cars

Auto Expo best cars

मारूति विटारा ब्रेजा

शुरूआत करते हैं मारूति विटारा ब्रेजा से। जिस दिन मारूति विराटा ब्रेजा का पहला टीजर सामने आया, उसी दिन से इस कार की फैन फॉलोइंग बढ़ती चली गई। इसके साथ कंपनी अब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में उतरने जा रही है। इस सेगमेंट का खुमार देश में छाया हुआ है। इस सेगमेंट में फोर्ड ईकोस्पोर्ट और टीयूवी-300 का दबदबा है। कंपनी की योजना इस सेगमेंट की पॉपुलर्टी को भुनाने की है। छोटी एसयूवी होने के बाद भी इसके लुक्स दमदार हैं। इसमें 1.3 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा जो 90पीएस की पावर के साथ 200एनएम टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स उपलब्ध होगा। यह कार मार्च में लॉन्च होगी।

तस्‍वीरों में देखिए ये कारें इस साल होंगी लॉन्‍च

Cars to launch this year

Brezza

Ignis

GM essentia

honda-brv

nexon

hexa

innova

jeep

GM spin

kite

रेनो डस्टर फेसलिफ्ट

कहना गलत नहीं होगा नई रेनो डस्टर कंपनी के लिए किस्मत बदलने वाली कार साबित हो सकती है। डस्टर को साल 2012 में उतारा गया था। इसने लंबे वक्त तक अपने सेगमेंट में राज किया है। खासकर युवाओं में यह कार खासी लोकप्रिय साबित हुई। कंपनी ने ऑटो एक्सपो में डस्टर का फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया। इसमें सबसे बड़ा बदलाव ऑटोमैटिक गियर बॉक्स के रूप में देखने को मिलेगा। क्रेटा से मुकाबले को देखते हुए इसके एक्सटीरियर में भी काफी बदलाव किए गए हैं।

होंडा बीआर-वी

होंडा बीआर-वी वह कार है जिसका देश में काफी समय से इंतजार हो रहा है। यह कार थाईलैंड और इंडोनेशियाई बाजार में पहले से ही उपलब्ध है। देश में भी यह जल्द ही उतारी जाएगी। इसका मुख्य मुकाबला क्रेटा और डस्टर से होगा। इसके डिजायन में मोबिलियो एमपीवी की छाप नजर आती है। कंपनी इसे 5 और 7 सीटर ऑप्शन में पेश करेगी जो एक प्लस पॉइंट होगा। इसे पेट्रोल व डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उतारा जाएगा। इसमें 1.5 लीटर आई-वीटेक पेट्रोल व 1.5 लीटर आई-डीटेक डीजल इंजन लगा होगा। बीआर-वी की लॉन्चिंग इस महीने के आखिर तक हो सकती है।

Coming Soon: खत्‍म होने जा रहा है इन 5 हैचबैक कारों का इंतजार, जल्‍द लेंगी भारतीय सड़कों पर एंट्री

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा भी ऑटो एक्सपो में छाई रही। नई इनोवा को इंडोनेशिया और थाईलैंड में उतारा जा चुका है। भारत में इसे इनोवा क्रिस्टा नाम दिया गया है। एक बड़ी पारिवारिक कार के तौर पर इनोवा भारत में जाना पहचाना नाम है। हालांकि लंबे वक्त से इसमें अपडेट की जरूरत महसूस की जा रही थी। नई इनोवा ग्लोबल आर्किटेक्चर प्लेटफार्म, फ्रैश एक्सटीरियर के साथ आएगी इसमें नए 2.4 लीटर डीजल इंजन के अलावा इंटीरियर में भी नयापन और नए फीचर्स देखने को मिलेंगे।

तस्‍वीरों में देखिए क्‍या है ऑटो एक्‍सपो में खास

Auto Expo Showcase

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

फोर्ड मस्टैंग

कई लोगों के लिए आईकॉनिक सुपरकार फोर्ड मस्टैंग को सामने से देखना जिंदगी का सबसे यादगार लम्हा बन गया होगा। यह जल्द ही भारत में नजर आएगी। देश में इस कार का केवल टॉप वेरिएंट ‘जीटी’ उपलब्ध होगा। इस सुपरकार में 5.0 लीटर टीआई-वीसीटी वी8 इंजन लगा है, जो 435पीएस पावर और 542एनएम टॉर्क देता है। यह कार कंवर्टिबल ऑप्शन में भी उपलब्ध होगी।

सैंगयॉन्ग टिवोली

देश की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता कंपनी महिन्द्रा अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए फिर से तैयार है। टीयूवी-300 के रूप में एक सफल कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने के बाद महिन्द्रा अपनी कोरियन कंपनी की सैंगयॉन्ग टिवोली के साथ नया दांव खेलने को तैयार है। सैंगयॉन्ग टिवोली विदेशी बाजार में पहले से ही उपलब्ध है, जिसे देखते हुए कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है। यहां टिवोली हुंडई की क्रेटा और रेनो डस्टर को टक्कर देगी। इंटरनेशनल मार्केट में मौजूद टिवोली में ई-एक्सजीआई 160 इंजन लगा है जो 120पीएस की पावर के साथ 157एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं भारत में इसमें टीयूवी-300 में दिया गया 1.5 लीटर डीजल इंजन भी देखने को मिल सकता है।

तस्‍वीरों में देखिए क्‍या है ऑटो एक्‍सपो में खास

Auto Expo focus

Super Bike

POLO

Lohia Electric Scooter

Duster

Triumph

Super Bike

Yamaha

e2o

Nissan

Toyota Prius

Latest Business News