A
Hindi News पैसा ऑटो Launching Soon: जल्‍द भारतीय सड़कों पर उतरेंगी ये शानदार कारें, ऑटो एक्‍सपो में दिखी इनकी झलक

Launching Soon: जल्‍द भारतीय सड़कों पर उतरेंगी ये शानदार कारें, ऑटो एक्‍सपो में दिखी इनकी झलक

ऑटो एक्‍सपो में कई ऑटो कंपनियों ने अपने शानदार मॉडल्‍स पेश किए। इनमें से कई कारें आने वाले दिनों में भारतीय सड़कों पर दौड़ती नजर आ सकती हैं।

Launching Soon: जल्‍द भारतीय सड़कों पर उतरेंगी ये शानदार कारें, ऑटो एक्‍सपो में दिखी इनकी झलक- India TV Paisa Launching Soon: जल्‍द भारतीय सड़कों पर उतरेंगी ये शानदार कारें, ऑटो एक्‍सपो में दिखी इनकी झलक

नई दिल्‍ली। ग्रेटर नोएडा में चल रहा ऑटोमोबाइल कंपनियों का सबसे बड़ा मेला ऑटो एक्‍सपो मंगलवार को खत्‍म हो गया। इस साल ऑटो एक्‍सपो में 80 से अधिक नई व शानदार कारें पेश हुईं । इनमें कुछ कॉन्सेप्ट मॉडल थे तो कुछ कारें ऐसी भी थीं जो सिर्फ अंतरराष्ट्रीय बाजार में ही उपलब्ध हैं। आज इंडियाटीवी पैसा की टीम www.cardekho.com के साथ लेकर आई है उन कारों की जानकारी जो एक्सपो के पवेलियन से निकलकर आने वाले कुछ दिनों, हफ्तों या फिर महीनों में भारत की सड़कों पर दौड़ती हुई दिखाई देंगी। तो कौन सी हैं वो कारें, जानने के लिए बढ़ते हैं आगे…

Coming Soon: टाटा की एंट्री लेवल हैचबैक ZICA की कीमत दिल्ली में हो सकती है 4.5 से 5.5 लाख रुपए

मारूति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा

मारूति सुज़ुकी विटारा ब्रेजा से ऑटो एक्सपो-2016 का आगाज हुआ। विटारा ब्रेजा कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इसका मुकाबला फोर्ड ईकोस्पोर्ट और टीयूवी-300 से होगा। यह इंटरनेट और ऑटो एक्सपो-2016 में काफी चर्चित रही है। यह कार मार्च-अप्रैल तक बाजार में आ सकती है। उम्मीद है कि यह कार मारूति को नया मुकाम दिलाएगी।

मारूति सुज़ुकी इग्निस

मारूति की यह दूसरी कार है, जो सबसे ज्यादा चर्चा में है। इसे ऑटो एक्सपो में उतारा गया। यह माइक्रो एसयूवी सेगमेंट की कार है। लॉन्चिंग के बारे में अभी कोई घोषणा नहीं हुई है। लेकिन साल के अंत तक इसे भारतीय बाजार में उतारे जाने की उम्मीद है। केयूवी-100 से मुकाबले को देखते हुए माना जा रहा है कि मारूति इग्निस को प्रतिस्पर्धी कीमत पर उतारा जाएगा।

Cars to launch this year

Brezza

Ignis

GM essentia

honda-brv

nexon

hexa

innova

jeep

GM spin

kite

होंडा बीआर-वी

भारत में होंडा बीआर-वी का काफी समय से इंतजार है। इसे ऑटो एक्सपो में डिस्प्ले किया गया। मोबिलियो एमपीवी के प्लेटफॉर्म पर बनी बीआर-वी खुद में कई फीचर्स समेटे है। इसका मुकाबला प्रमुखतौर पर हुंडई क्रेटा से माना जा रहा है। इसे भी जल्द ही होंडा घरेलू बाजार में लॉन्च करेगी।

Coming Soon: खत्‍म होने जा रहा है इन 5 हैचबैक कारों का इंतजार, जल्‍द लेंगी भारतीय सड़कों पर एंट्री

शेवरले इसेंशिया

भारत में शेवरले के पास कारों की रेंज सीमित है। इसका असर बाजार में कंपनी के प्रदर्शन पर भी पड़ रहा है। लिहाजा कारों की रेंज में शेवरले की योजना कॉम्पैक्ट सेडान इसेंशिया को जोड़ने की है। इसे बीट इसेंशिया भी कहा जा रहा है। हालांकि इसकी लॉन्चिंग इस साल के अंत तक या फिर अगले साल होने की उम्मीद है।

शेवरले स्पिन

यह शेवरले की दूसरी कार है, जो एमपीवी सेगमेंट में आएगी। घरेलू बाजार में इसे 2017 में उतारने की संभावना है। इससे पहले शेवरले ने एमपीवी सेगमेंट में एंजॉय उतारी थी। जो फिलहाल टैक्सी सेगमेंट में उपयोग की जा रही है। स्पिन को प्रीमियम एमपीवी के तौर पर उतारा जाएगा।

तस्‍वीरों में देखिए क्‍या है ऑटो एक्‍सपो में खास

Auto Expo Showcase

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

टाटा नेक्सन

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो में कई कारों को डिस्प्ले किया है। इनमें कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन ने सबसे ज्यादा दर्शक और सुर्खियां बटोरी। यहां कार का प्रोडक्शन वर्जन पेश किया गया। यह भी इस साल लॉन्च हो सकती है।

टाटा काईट-5

टाटा की यह दूसरी कॉम्पैक्ट सेडान होगी। इसे नई हैचबैक जी़का के प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसे डिजायन के मामले में ज़ीका से अलग रखने की काफी कोशिश की गई है। उम्मीद है कि टाटा काईट-5 भी जल्द ही सड़कों पर दौड़ती नज़र आएगी।

टाटा हैक्सा

यह कार टाटा आरिया की जगह लेगी। टाटा को उम्मीद है कि यह कार सफलता की नई कहानी लिखेगी। दमदार दिखने वाली हैक्सा के केबिन में काफी जगह है, जो इसे टोयोटा इनोवा से मुकाबले में खड़ा करती है। लेकिन क्या सड़क पर यह इनोवा को टक्कर दे पाएगी यह तो लॉन्च के बाद ही पता चलेगा।

तस्‍वीरों में देखिए क्‍या है ऑटो एक्‍सपो में खास

Auto Expo focus

Super Bike

POLO

Lohia Electric Scooter

Duster

Triumph

Super Bike

Yamaha

e2o

Nissan

Toyota Prius

जीपएसयूवी रेंज

‘जीप’ ने अपनी दमदार एसयूवी रेंज की बदौलत काफी ऑटो फैंस को अपनी ओर खींचा। कंपनी ने ग्रैंड चेरोकी, ग्रैंड चेरोकी-एसआरटी और रैंग्लर को इस एक्सपो में पेश किया। जीप की ये दमदार कारें 2016 के मध्य तक भारतीय सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी।

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा

टोयोटा लंबे वक्त बाद इनोवा का नया अवतार बाजार में पेश करेगी। इसे इनोवा क्रिस्टा नाम दिया गया है। इनोवा क्रिस्टा के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में काफी बदलाव किए गए हैं। नई इनोवा क्रिस्टा की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा होगी। यह कार भी अगले कुछ महीनों में बाज़ार में आ जाएगी।

निसान जीटी-आर

गॉडजिला के नाम से मशहूर निसान जीटी-आर भी ऑटो एक्सपो में डिस्प्ले हुई। कंपनी ने साफ कर दिया है कि यह अल्टीमेट सुपरकार भारत में लॉन्च की जाएगी। निसान के पवेलियन में जीटी-आर का जलवा बाकी सभी कारों से कहीं ज्यादा रहा, जो लॉन्च के बाद भारतीय सड़कों पर भी देखने को मिलेगा।

Latest Business News